एक्सप्रेस वे से तीन घंटे में पहुंच सकेंगे दून से दिल्ली, माजरीग्रांट में सीएम ने किया करोड़ो की योजना का शिलान्यास

0
353

सीएम ने माजरी ग्रांट में किया चांडी पुल का लोकार्पण, करोड़ों के विकास कार्यों का भी शिलान्यास
डोईवाला। कोरोना को हराने के बाद पहली बार डोईवाला पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने माजरी ग्रांट में जाखन नदी पर बने चांडी पुल का लोकार्पण किया।

सीएम रावत ने कहा कि शीघ्र ही देहरादून और दिल्ली के बीच में एक्सप्रेस वे बनाया जाएगा। जिससे 3 घंटे में देहरादून से दिल्ली पहुंचा जा सकेगा। इसमें 19 किलोमीटर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आपदा को अवसर में बदलने में सक्षम हो चुका है। देश के वैज्ञानिकों ने विकसित देशों के चुनिंदा देशों के साथ ही देश में दो स्वदेशी वैक्सीन तैयार कर ली है। वैक्सिन लगाने का कार्य किया जा रहा है।

और दो और वैक्सीन इस महीने के अंत तक तैयार हो जाएंगी। सीएम ने कहा कि थानों में भिदालना नदी पर बनने वाले पुल के लिए ₹35 करोड़ रुपए सहित ₹70 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास माजरी ग्रांट में किया गया है। कहां कि लच्छीवाला में छह करोड़ की लागत से पार्क बनाया जा रहा है। जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। तीन लाख तक का ऋण बिना ब्याज के लोगों को देने पर विचार किया जा रहा है।

पहाड़ों की जमीन में पति के साथ होगा पत्नी का भी नाम
डोईवाला। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पहाड़ी इलाकों के विकास में महिलाओं की हिस्सेदारी को देखते हुए पहाड़ों की जमीनों के खाते में पति के साथ ही पत्नी का भी नाम होगा। इससे महिलाओं को ऋण आदि लेने में काफी आसानी रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ों में घास लाते वक्त कई महिलाएं घायल और कई विभिन्न दुर्घटनाओं का शिकार हो जाती हैं। इसलिए आने वाले 5 वर्षों में महिलाओं के सिर से घास का बोझ हटाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है।

इस अवसर पर राज्य मंत्री करण वोहरा, ओएसडी धीरेंद्र कुमार, खेमचंद पाल, विनय कंडवाल, भगवान सिंह पोखरियाल, संजीव सैनी, पंकज रावत, राजकुमार राज, संपूर्ण सिंह रावत, मनोज पाल, सुमनलता, ललित पंत, राजकुमार पुंडीर, सुनील रावत, अशोक राज पवार, विजय भट्ट, राममूर्ति रावत, निशांत, राजेश भट्ट आदि उपस्थित रहे।