नकरोंदा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने खर्च से बनवाया शहीद स्मृति द्वार

0
254

शहीद मानवेंद्र सिंह रावत की स्मृति में बनाया शहीद द्वार

डोईवाला। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीद मानवेंद्र सिंह रावत की स्मृति में नकरोंदा स्थित शिव कालोनी में अपने खर्चे से शहीद द्वार का निर्माण करवाया।

जिसका लोकार्पण सोमवार को कांग्रेस नेताओं ने किया। कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने शहीद मानवेंद्र सिंह रावत के पिता नरेंद्र सिंह रावत, पत्नी विनिता रावत को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। शहीद के दोनों बच्चों को भी कार्यक्रम में बुलाया गया।

पूर्व काबीना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि शहीदों के बलिदान को अगली पीढी को याद दिलवाने के लिए ऐसे शहीद द्वार बनाए जाने चाहिए। स्कूलों और सड़कों का नाम भी शहीदों के नाम पर होना चाहिए। कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छा कार्य किया है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने गौरव चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मानवेंद्र शाह की स्मृति में शहीद द्वार बनवाने की घोषणा की थी। लेकिन जब शहीद द्वार नहीं बनवाया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिलकर अपने खर्च से शहीद द्वार का निर्माण करवाया।

उन्होंने शहीद के परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर ओमप्रकाश, कैप्टन सुरेंद्र सिंह बिष्ट, जितेंद्र, आशीष खत्री, धनवीर राणा, सागर बिष्ट, नकरोंदा के पूर्व ग्राम प्रधान बुद्धि सेमवाल, यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल आदि उपस्थित रहे।