बड़ी खबर: उपराष्ट्रपति के लिए हुई रिहर्सल, दून पहुंचेंगे कल

0
291

वीआईपी कार्यक्रम के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने रिहर्सल में पसीना बहाया

देहरादून। उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू के कल प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने एयरपोर्ट पर पसीना बहाया।

उपराष्ट्रपति कल सुबह नौ बजे वायु सेना के विमान से दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल द्वारा उनका स्वागत किया जा सकता है। उसके बाद उपराष्ट्रपति वायु सेना के हेलीकॉप्टर में सवार होकर रूड़की के लिए रवाना होंगे। रूड़की में कार्यक्रम समाप्ती के बाद वो चौपर से पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी देहरादून के लिए रवाना होंगे। पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद उपराष्ट्रपति वापस शाम 4:50 बजे हेलीकॉप्टर से जौलीग्रांट पहुंचेंगे। और शाम पांच बजे वायु सेना के विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर वीआईपी कार्यक्रम के चलते पुलिस, सेना और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने शुक्रवार सुबह से लेकर दोपहर करीब एक बजे तक रिहर्सल की। वीआईपी कार्यक्रम के चलते एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी रहेगी। एयरपोर्ट पर ब्रीफिंग के बाद रिहर्सल की गई। जिसमें पुलिस, सेना, प्रशासन और खुफिया एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों ने भाग लिया। मौके पर आईजी अंशुमान, एआईजी राजीव स्वरूप, एसपी परमिंदर डोभाल, सीओ वीरेंद्र सिंह, एसपी सरिता डोभाल, एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान, कोतवाल राकेश गुसाई आदि उपस्थित रहे।

स्टैंड बॉय मोड में रहेगी सड़क मार्ग की व्यवस्था

डोईवाला। वायु सेना के विमान से जौलीग्रांट आने के बाद उपराष्ट्रपति का पूरा कार्यक्रम हेलीकॉप्टर से होगा। लेकिन मौसम खराब होने या दूसरी किसी स्थिति में वैकल्पिक रूप में सड़क मार्ग की भी व्यवस्था रहेगी। जिस कारण सड़कों, प्रमुख चौहारे आदि पर पुलिस के जवान मुश्तैद रहेंगे। वीआईपी कार्यक्रम के चलते जमीन और आसमान से हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here