एयरपोर्ट के पास निर्माण कार्यो में लगी मशीनें फेंक रही जहरीला धुंआ, लोगों को आंखों में जलन सांस संबधी हो रही परेशानी

0
258

जहरीले धुंए से लोगों को सांस संबधी हो रही परेशानियां

Dehradun. एयरपोर्ट विस्तारीकरण के कार्य में लगी भारी मशीनें रात में जहरीला धुंआ उगल रही हैं।

इससे आसपास बसे लोगों खासकर कोठारी मोहल्ले और बागी क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोनाकाल में जहां लोगों को स्वच्छ हवा मिलनी चाहिए। वहीं मशीनों से काला जहरीला धुंआ फेंककर लोगों को बीमार किया जा रहा है।

नगर पालिका परिषद डोईवाला वार्ड नं 7 के सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए थानों वन रेंज और एसडीआरएफ के पास जिन मशीनों को लगाया गया है वो रात होते ही काला धुआं उगलना शुरू कर देती हैं।

जिससे क्षेत्र में भारी प्रदूषण पैदा हो गया है। एयरपोर्ट विस्तारीकरण के चलते हुए कई कंपनियां कार्य कर रही है जो शाम ढलते ही अंधेरे में मशीनें चालू कर देते हैं।

जिनसे काला धुआं पूरे क्षेत्र को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। काले धुंए के कारण आसपास में रह रहे लोगों को सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की समस्या पैदा हो रही है।

कहा कि एयरपोर्ट निर्माण में लगी सिंगला नाम की कंपनी की भारी मशीनों से जहरीला धुंआ फेंक रही हैं। एयरपोर्ट विस्तारीकरण से क्षेत्रवासियों कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन प्रदूषण से इस करोना काल में लोगों को कई बीमारियों का खतरा पैदा हो गया है। वो इसके लिए ग्रामीणों के साथ आंदोलन करेंगे।