देहरादून एयरपोर्ट पर आज से गो फर्स्ट की दिल्ली और मुंबई के बीच शुरू हुई तीन फ्लाइट

0
197
गो फर्स्ट की नई फ्लाइट का शुभारंभ करते सतपाल महाराज।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किया रिबन काटकर शुभारंभ

देहरादून। कोरोनाकाल में मंदी के दौर से गुजर रहे हवाई यातायात को फिर से पंख लग गए हैं।

जिस कारण एक बार फिर बढती हवाई पैसेंजरेां की संख्या के कारण देहरादून एयरपोर्ट पर फ्लाइटों को बढाया जा रहा है।

बृहस्पतिवार के दिन देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहली बार गो फर्स्ट एयर लाइंस ने अपनी तीन फ्लाइटों को शुरू किया है। जिसका शुभारंभ करते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन की अपार संभावनाएं हैं।

जिस कारण देहरादून एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या को बढाया जा रहा है। यही कारण है कि देहरादून एयरपोर्ट पर गो फर्स्ट एयरलाइंस ने भी अपनी फ्लाइटों को शुरू किया है। पहले दिन दिल्ली और मुंबई से हवाई पैसेंजरों को लेकर कंपनी का विमान निर्धारित समय पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा। और देहरादून से हवाई पैसेंजरों को लेकर वापस रवाना हुआ।

गो फर्स्ट कंपनी ने देहरादून एयरपोर्ट से दो उड़ानें दिल्ली की और एक मुंबई के लिए शुरू की हैं। बृहस्पतिवार को गो फर्स्ट की फ्लाइट संख्या 2301 दिल्ली से 11:30 पर उड़ान भरकर 12:15 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची। और हवाई पैसेंजरों को लेकर 12:45 पर वापसी रवाना होकर 1:40 दिल्ली में लैंड हुई। कंपनी की फ्लाइट संख्या 2303 दिल्ली से 1:35 पर जौलीग्रांट के लिए रवाना हुई। और 2:30 बजे जौलीग्रांट पहुंची।

यह फ्लाइट पैसेंजरों को लेकर शाम तीन बजे वापस रवाना हुई। और 4:15 पर दिल्ली में लैंड हुई। वहीं गो फर्स्ट की फ्लाइट संख्या 2315 मुंबई से 1:50 बजे टेक ऑफ होकर शाम 4:05 बजे देहरादून एयरपोर्ट पहुंची। और देहरादून से हवाई पैसेंजरों को लेकर 4:35 बजे वापसी को रवाना हुई। और वापस शाम सात बजे मुंबई में लैंड हुई। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि गो फर्स्ट कंपनी की फ्लाइट सप्ताह में सभी दिन जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आवाजाही करेंगी। इस अवसर पर पूर्व काबीना मंत्री अमृता सिंह भी मौजूद रहीं।

 वर्तमान में जौलीग्रांट के लिए उड़ान भरने वाली गो फर्स्ट है चौथी कंपनी

डोईवाला। वर्तमान में देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैड होने वाली गो फर्स्ट चौथी विमानन कंपनी हैं। हांलाकि इससे पहले जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर किंगफिशर और जेट एयरवेज की अपनी फ्लाइट संचालित कर चुके हैं। लेकिन दोनों कंपनियों के दिवालिया होने के बाद इंडिगो, स्पाइसजेट और एयर इंडिया ही जौलीग्रांट के लिए फ्लाइट संचालित कर रहे थे। अब गो फर्स्ट चौथी कंपनी है जो हर रोज जौलीग्रांट के लिए दिल्ली व मुंबई से उड़ान भेरगी।