पंचायतों के दावेदारों ने खरीदे कुल 165 नामांकन, जमा भी करवाए

0
331

देहरादून। पंचायत चुनाव में भाग्य आजमाने के लिए उतर रहे संभावित दावोदारों ने ब्लॉक परिसर में जाकर विभिन्न पदों के लिए नामांकन खरीदे।

शुक्रवार के दिन ग्राम प्रधान के संभावित दावेदारों के कुल 25, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 29 और वार्ड सदस्य के कुल 111 लोगों ने नामांकन खरीदे। डोईवाला नगर पालिका के विस्तारीकरण के बाद आठ ग्राम सभाएं नगर पालिका का हिस्सा बन चुकी हैं। इसलिए वर्तमान में डोईवाला ब्लॉक में ग्राम प्रधान की कुल 36, क्षेत्र पंचायत सदस्य की 40, वार्ड सदस्य की 386 और जिला पंचायत सदस्य की पांच सीटें हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने नामांकन जमा करवाने के लिए 20 से 24 सितंबर तक की तिथि निर्धारित की है। शुक्रवार को प्रधान के कुल 10, बीडीसी 10 और वार्ड सदस्य के कुल 9 लोगों ने नामांकन जमा करवाए।

पंचायतों के लिए आगामी पांच अक्टूबर को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। और 21 अक्टूबर सुबह 8 बजे से लेकर पूर्ण नतीजों की समाप्ति तक मतगणना की जाएगी।
ब्लॉक परिसर मे न्याय पंचायत रानीपोखरी, मारखमग्रांट, श्यामपुर और भनियावाला के लिए अलग-अलग काउंटर बनाये गए हैं। शुक्रवार को सबसे पहला नामांकन क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की दावेदार नागल ज्वालापुर की पूजा अग्रवाल ने किया। डोईवाला एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान और वीडीओ वीर सिंह राणा कहा कि पंचायत चुनाव के नामांकन का कार्य 20 से 24 सितंबर तक और 25 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here