सत्ता पक्ष और मृत विपक्ष डेंगू पर नहीं गंभीर, खामियाजा भुगत रहे गरीब

0
299

देहरादून। संयुक्त संघर्ष मोर्चे से जुड़े कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदेश में सत्ता पक्ष प्रचंड बहुमत की खुमारी में सोया हुआ है। वहीं विपक्ष अब मित्र से मृत विपक्ष हो चुका है।

मार्चे के अध्यक्ष फुरकान अहमद कुरैशी ने कहा कि पूरे प्रदेश में डेंगू एक महामारी की तरह फैल गया है। सत्ता पक्ष और विपक्ष इस मामले में भी एकजुट होकर कार्य करने के बजाय एक-दूसरे पर कटाक्ष के सिवा कुछ नहीं कर रहे हैं। पूरे प्रदेश के साथ ही मुख्यमंत्री के चुनावी क्षेत्र डोईवाला में डेंगू के कहर से लोगों को बुरा हाल है। प्राईवेट अस्पाल और लैब संचालक मरीजों को लूट रहे हैं। जांच के नाम पर सामान्य मरीज के भी एक हजार से लेकर दो हजार रूपए तक के टेस्ट करवाए जा रहे हैं। लेकिन स्वास्थ विभाग और सरकार दोनों खामोश हैं।

संयोजक जाहिद अंजुम ने कहा कि वर्तमान में पूरा प्रदेश डेंगू की चपेट में हैं। इसके बावजूद सरकार ने सरकारी अस्पतालों में शुल्क में 60 फीसदी की वृद्धि कर मरीजों के जख्मों पर नमक रगड़ने का कार्य किया है। सरकारी अस्पतालों में टेस्ट का समय दोपहर एक बजे तक ही निर्धारित है। लेकिन डेंगू को देखते हुए ईमरजेसी में भी टेस्ट किए जाने चाहिए। कहा कि प्रदेश सरकार को इस तरफ ठोस कदम उठाने चाहिए। डेंगू पर स्वास्थ विभाग और सरकार के गंभीर नहीं होने से पूरे देश में सरकार के खिलाफ गलत संदेश जा रहा है। संबधित ज्ञापन भी सौंपा गया। मौके पर आशीष यादव, रामेश्वर पांडे, सुभाष चंद, सराफत सलमानी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here