2017 में किए वायदों को पूरा कर डोईवाला को बनाया आदर्श विधानसभा: त्रिवेंद्र सिंह रावत

0
106

शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में डोईवाला में खोले राष्ट्रीय संस्थान

डोईवाला। पूर्व सीएम और डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोईवाला डिग्री कॉलेज के पास 69.46 लाख व अंबेडकर पार्क में 72.90 लाख से पार्क निर्माण का शिलान्यास किया।

अंबेडकर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में त्रिवेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने 2017 में डोईवाला की जनता से जो वादे किए थे। उनमें से अधिकांश पूरे कर लिए गए हैं। डोईवाला, में सड़कों का जाल, पेयजल योजनाओं से लेकर शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में बड़े कार्य हुए हैं। जिससे डोईवाला विधानसभा शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में एक हब बन चुका है। बालावाला में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सांइस एंड रिसर्च को 54 हैक्टयर भूमि का परिवर्तन किया जा रहा है।

बालावाला में ही बीस बिघा भूमि पर डिग्री कॉलेज खोला जा रहा है। जिसे अगले वर्ष से शुरू कर दिया जाएगा। हर्रावाला में बच्चों, माताओं विशेषकर ब्रेस्ट कैंसर के ईलाज को तीन सौ बैड का एक अस्पताल बनने जा रह है। जो प्रदेश का पहला सुपर स्पेस्लिष्ट अस्पताल होगा। कोस्ट गार्ड व सीपैट संस्थान से डोईवाला को विशेष पहचान मिलेगी। डोईवाला जू0हा0 स्कूल को इंटर का कर दिया गया है।

रानीपोखरी में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में फंसा कानून पेंच निकल गया है। बस अड्डा, पुलों का निर्माण पूरा किया जा रहा है। सेलाकुई से एक बाईपास आशा रोड़ी होते हुए डोईवाला से बाहर से निकला जा रहा है। 78 करोड़ से जोगीवाला से सहस्रधारा को एलिवेटेड मार्ग, जोगीवाला चौक से राजेश्वरी नर्सरी से एक एलिवेटेड मार्ग विधानसभा पुल तक नौ सौ करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है।

जिस पर भारत सरकार ने सहमति दे दी है।  पिथौरागढ, अल्मोडा आदि स्थानों पर उनकी सरकार में झीलों के निर्माण से पेयजल आपूर्ति की जाएगी। सौंग बांध पर 1300 करोड़ खर्च करके डेढ सौ करोड़ रूपए प्रतिवर्ष बिजली के बचाए जा सकेंगे।

इस अवसर पर इस अवसर पर नपा अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल, अधिशासी अधिकारी एमएल शाह, कुलदीप खत्री, बृज भूषण गैरोला, करण बोरा, मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, विक्रम नेगी, ईश्वर रौथाण, दिनेश सजवाण, जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत, सतेंद्र चौधरी, पंकज शर्मा, गीता खत्री, लच्छीराम लोधी, राजकुमार, मोहन सिंह, अरुण सोलंकी, विनीत मनवाल, राकेश डोभाल आदि उपस्थित रहे।