उत्तर प्रदेशएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमौसम

बिग ब्रेकिंग: कोहरे से 9 फ्लाइट कैंसिल होने पर एयरपोर्ट पर सैकड़ों पेसेंजरों का हंगामा

Listen to this article

दूर एयरपोर्ट पर पहली बार एक साथ कैंसिल हुई 9 फ्लाइट
Dehradun. देहरादून एयरपोर्ट के हवाई इतिहास में पहली बार कोहरे के कारण विभिन्न एयर लाइन्स की कुल 9 फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया।

जिससे एयपोर्ट पर अफरा-तफरी जैसा माहौल हो गया। और एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा। एयरपोर्ट पर शाम 5 बजे के आसपास छाए कोहरे के कारण विजुअलिटी गिरकर मात्र 600 मीटर रह गई। शाम 6 बजे के आसपास दिल्ली से उड़ान भरकर चली एयर इंडिया की फ्लाइट दून एयरपोर्ट के आसमान में पहुंची, लेकिन कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर लैंड नही हो पाई।
जिस कारण पायलट ने विमान वापस मोड़ दिया। इंडिगो की 2 फ्लाइट भी बिना लेंडिंग के एयरपोर्ट के आसमान से बैरंग लौट गई। देहरादून आ रही कुछ फ्लाइट को आसमान में आधे रास्ते से ही वापस लौटना पड़ा।


जबकि 3 के लगभग फ़्लाइट को दिल्ली से ही कैंसिल कर दिया गया। कुल मिलाकर सोमवार शाम 9 फ्लाइट एयरपोर्ट नही पहुंच पाई। जिस कारण सैकड़ों हवाई यात्री देहरादून नही पहुंच पाए। और देहरादून एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रहे सैकड़ो हवाई यात्री देहरादून से उड़ान नही भर सके। हवाई यात्रियों ने एयरपोर्ट पर खूब हंगामा काटा। एयर लाइंस कंपनियों द्वारा हवाई यात्रियों को कार से होटल, दिल्ली और उनके घर आदि भिजवाया गया।
एयरपोर्ट से 600 के लगभग टैक्सियां हवाई यात्रियों को लेकर उनके गंतव्य के लिए रवाना हुई। ये पहला मौका है जब कोहरे के कारण एक साथ 9 फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ा। एयर इंडिया, स्पाइस जेट और इंडिगो की ये 9 फ्लाइट दिल्ली, मुंबई, बनारस, अहमदाबाद से देहरादून आने वाली थी। जो कोहरे के कारण कैंसिल कर दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!