अपराधउत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

CHC doiwala सीएचसी अनुबंध निरस्त कराने को लेकर सरकार का फूंका पुतला

Listen to this article

माइनॉरिटी बोर्ड ऑफ उत्तराखंड ने भी दिया समर्थन

Dehradun. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला का अनुबंध निरस्त कराने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल सहित माइनॉरिटी बोर्ड ऑफ उत्तराखंड के सदस्यों ने उत्तराखंड सरकार का पुतला फूंका।

इस दौरान दर्जनों लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुतले को आग के हवाले किया। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि अनुबंध कराने के बाद से अस्पताल में मरीजों की संख्या तथा अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे की संख्या लगातार घटती चली गई है। अस्पताल से लोगों का विश्वास खतम होता चला गया लेकिन सरकार ने इस अस्पताल की समीक्षा करनी तक उचित नहीं समझी।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव केंद्रपाल सिंह तोपवाल ने कहा कि अनुबंध निरस्त कराने को लेकर सरकार को बृहस्पतिवार तक का टाइम दिया गया था लेकिन अभी तक इस पर कोई भी निर्णय नहीं हुआ है। यदि कोई भी अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार रहेगी।

उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष संजय डोभाल और वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर गुसाई ने बताया कि बृहस्पतिवार को एक विशाल जनसभा अस्पताल परिसर में भी आयोजित की जाएगी तथा उसके पश्चात रैली निकाली जाएगी।

माइनॉरिटी बोर्ड ऑफ उत्तराखंड ने आंदोलन स्थल पर आकर उत्तराखंड क्रांति दल के मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल को अपना समर्थन पत्र सौंपा। उत्तराखंड के संरक्षक फुरकान अहमद कुरेशी, अध्यक्ष ताजेंद्र सिंह, महामंत्री हाजी अब्दुल हमीद तथा संस्थापक टॉमस मैसी ने समर्थन पत्र सौंपते भी बयान दिया कि डोईवाला अस्पताल को मुक्त कराने के लिए यह आंदोलन एकदम सही कदम है और बोर्ड इसका पूर्ण समर्थन करता है।

साथ ही उन्होंने हर सहयोग देने का वादा किया। इसके अलावा महिला उत्थान समिति की अध्यक्षा सुहाना और सारा मैसी ने भी अपने पदाधिकारियों के साथ आंदोलन स्थल पर आकर अपना समर्थन दिया। किसान मोर्चा चढूनी गुट के अध्यक्ष गुरदीप सिंह ने भी अपना समर्थन दिया। इसके अलावा टिहरी गढ़वाल से कुशवीर सिंह चौहान और युद्धवीर सिंह ने आंदोलन स्थल पर आकर अपना समर्थन दिया।

चौथे दिन अनशनकारी की तबीयत बिगड़ी

उत्तराखंड क्रांति दल का यह आंदोलन आज 36 दिन बाद जारी रहा तथा अनशन पर बैठे आंदोलनकारी सुमन बडोनी का आमरण अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। हालांकि उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट दर्ज की गई है। आंदोलन में आज जगदंबा प्रसाद भट्ट, गिरधारी लाल नैथानी, सूरज कोठारी, कैलाश डोभाल, न्यूटन आइंस्टीन, इमानुरुल मेसी, सारा मेसी, मैरी मैसी, स्टीफन मैसी, शबाना, माधुरी गर्ग, पेशकार गौतम, दीपक बहुगुणा, मदन ठाकुर, रमेश तोपवाल, राकेश तोपवाल, हर्ष रावत, राकेश तोपवाल, चंपा देवी, राधा देवी आदि लोग दिन भर आंदोलन स्थल पर धरने पर डेट रहे।

डोईवाला फोटो3: सरकार का पुतला फूंकते यूकेडी नेता

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!