उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

(CHC Doiwala) सरकारी अस्पताल का पीपीपी मोड खत्म करने को अनशन पर बैठे 90 वर्षीय बुजुर्ग

Listen to this article

Dehradun. डोईवाला स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र को निजीकरण से मुक्त कराने के लिए चल रहे आंदोलन में आज 90 वर्षीय बुजुर्ग आमरण अनशन पर बैठ गए।

इससे पहले उक्रांद कार्यकर्ताओं ने जनरल विपिन रावत की फोटो पर पुष्पा चढाकर श्रद्धांजलि अर्पित की और देश के लिए उनके योगदान को याद किया। बता दें कि डोईवाला स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र को निजीकरण से मुक्त कराने के लिए उत्तराखंड क्रांति दल पिछले 16 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहा है। उत्तराखंड क्रांति दल के नेता केंद्र पाल सिंह तोपवाल का आमरण अनशन आज सातवें दिन भी जारी रहा। साथ ही 90 वर्षीय बुजुर्ग गिरधारी लाल आमरण अनशन पर बैठ गए।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि, आज बीजेपी सरकार की हठधर्मिता को देखते हुए उत्तराखंड आदोलनकारी 90 वर्षीय बुजुर्ग गिरधारी लाल नैथानी को मजबूरन आमरण अनशन पर बैठना पड़ा, यदि इन्हें कुछ भी हुआ तो इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। गिरधारी लाल नैथानी ने बोला कि मैं राज्य आंदोलनकारी हूं और मैंने राज्य को उत्तर प्रदेश से अलग करने के लिए लड़ाई लड़ी है और यह लड़ाई भी मैं तब तक लडूंगा जब तक कि सरकार इस अनुबंध को वापस नहीं ले लेती।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!