उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

CHC doiwala के अनुबंध के खिलाफ यूकेडी ने मांगा समर्थन

Listen to this article

डोईवाला। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर पिछले 26 दिन से आंदोलन कर रहे उत्तराखंड क्रांति दल ने पहल करते हुए डोईवाला के सभी राजनीतिक दलों और सामाजिक संस्थाओं से आंदोलन के लिए समर्थन मांगा है।

गौरतलब है कि संजय डोभाल पिछले 9 दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं। जल त्याग करने के बाद उनको काफी स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं उत्पन्न हो गई हैं। उत्तराखंड क्रांति दल के डोईवाला प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री तथा वर्तमान विधायक त्रिवेंद्र रावत सहित पूर्व कांग्रेस विधायक हीरा सिंह बिष्ट, नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल सहित तमाम जिला तथा क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधियों और ग्राम प्रधानों को भी पत्र लिखकर समर्थन मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल का उच्चीकरण निरस्त करके और इसे हिमालयन अस्पताल के हाथों सौंपने में भले ही भाजपा-कांग्रेस ने गलतियां की हैं लेकिन उन्हें अब अपनी गलती को सुधारना चाहिए।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के फुरकान अहमद, किसान सभा के प्रदेश प्रवक्ता जाहिद अंजुम सहित भारतीय किसान यूनियन के विभिन्न गुट, और लोक हितकारी परिषद आदि सामाजिक संस्थाएं पहले ही अपना समर्थन दे चुकी हैं। यूकेडी जिला अध्यक्ष संजय डोभाल ने बताया कि तमाम बस ट्रक टैक्सी और टेंपो यूनियन आदि से भी समर्थन मांगा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर 90 वर्षीय बुजुर्ग गिरधारी लाल नैथानी ने जल्दी ही देहरादून के विधानसभा भवन के आगे आमरण अनशन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। नैथानी कुछ दिन पहले भी आमरण अनशन के बाद डोईवाला परिसर मे स्थित आंदोलन स्थल से पुलिस प्रशासन के द्वारा फोर्स फीडिंग के लिए अस्पताल में भर्ती किए जा चुके हैं।

अस्पताल से छुट्टी के बाद वह फिर से अनशन की तैयारियों में जुट गए हैं। इधर पोस्टकार्ड अभियान काफी चर्चाओं में है। उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर गुसाईं ने बताया कि प्रधानमंत्री के बाद मुख्यमंत्री और राज्यपाल को भी बड़ी संख्या में पोस्टकार्ड भेजकर अनुबंध की खामियों से अवगत कराया जाएगा और उनसे भी अनुबंध निरस्त कराने की मांग की जाएगी। धरने में आज अवतार सिंह बिष्ट, दीप नारायण पांडे, गुलबर अली, चंपा देवी, राधा देवी, रामेश्वर पांडे, मीना नौटियाल, रमेश तोपवाल, हर्ष रावत, रमेश उनियाल, संजय बहुगुणा, एनडी सेमवाल, रमा देवी आदि कार्यकर्ता तथा आम लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!