अपराधउत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

कोर्ट के आदेश को नहीं मान रहे निजी संस्थान, 24 दिन से चल रहा प्रदर्शन

Listen to this article

युवा कांग्रेस ने फूका राज्य सरकार का पुतला

देहरदून। उत्त्तराखंड आयुर्वेदिक विवि के अंतर्गत 13 निजी कॉलेजों से जुड़े छात्रों की मांगों के सर्मथन में युवा कांग्रेस ने डोईवाला चौक पर राज्य सरकार का पुतला दहन किया गया।

युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव मोहित उनियाल ने कहा कि आयुर्वेदिक छात्र अवैध फीस वृद्धि के खिलाफ पिछले 24 दिन से देहरादून परेड ग्राउंड धरना स्थल पर अनिश्तिचकालीन धरना-प्रदर्शन व अनशन कर रहे हैं। छात्रों की मांग है कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा बढ़ाई गई फीस के जीओ को एक साल पहले रद्द कर दिया गया था व एकल पीठ व डबल बेंच द्वारा छात्रो की फीस 14 दिन के अंदर वापस किए जाने के आदेश दिये थे। लेकिन निजी शिक्षण संस्थाओ द्वारा कोर्ट के आदेशों को नही माना जा रहा है। और छात्रो के साथ शोषण किया जा रहा है।

जिसके खिलाफ छात्र पिछले 24 दिन से देहरादून में प्रदर्शन व अनशन कर रहे है। रात को पुलिस ने छात्रो के साथ मारपीट भी की है। डोईवाला युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि इन निजी शिक्षण संस्थानों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। इसी कारण ये संस्थान छात्रों के साथ गुंडागर्दी पर उतारू हैं। छात्रों को बैक पेपर में बैठने नही दिया जा रहा है व उनसे बढ़ी हुई फीस मांगी जा रही है। युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव मनीष यादव ने कहा कि युवा कांग्रेस की मांग है कि राज्य सरकार तुरंत उच्च न्यायालय के आदेशों को पालन करवाकर निजी संस्थानों के खिलाफ उचित कार्यवाई करे। अगर जल्द ही कार्यवाई नही की गई तो युवा कांग्रेस द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा  इस अवसर पर स्वतंत्र बिष्ट, राहुल आर्य, आशिक, सावन राठौर, हर्षित उनियाल, सूरज भट्ट, आरिफ, अखलाख साबरी, अनुज कन्नौजिया, सीताराम, परमिंदर सिंह, राहुल राणा, शहबाज़, विमल गोला आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!