उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान न होने पर अशासकीय प्राचार्य परिषद में भारी रोष

Listen to this article

Dehradun . डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में प्राचार्य प्राचार्य परिषद की एक बैठक की गई। जिसमें विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई।
परिषद के अध्यक्ष डॉ बी ए बौडाई ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षकों के सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान नहीं कर रही है जबकि केंद्र सरकार अपना अंश दे चुकी है। महाविद्यालय के रीडर को संशोधित वेतनमान दिया गया लेकिन प्राचार्यो को इससे वंचित रखा गया। कहा कि सरकार को जल्द ही इसका लाभ देना चाहिए
महामंत्री डॉ अजय सक्सेना ने कहा कि 1 अप्रैल 2015 के बाद से जी.पी. एफ़ पर ब्याज नहीं दिया जबकि उच्च न्यायालय ने तु्रान्त व्याज देने का आदेश दिया था।

मांग करते हुए कहा कि शीत कालीन अवकाश के लिए विश्विद्यालय के कलेंडर के अमुसार 26 दिसम्बर से 18 जनवरी तक परीक्षा तिथिओ के अनुसार 15 दिनों का अवकाश किया जाये। उस दौरान परीक्षा यथावत चलती रहेंगी। परीक्षाओ में सहयोग़ करने वाले शिक्षको को नियमानुसार प्रतिकार अवकाश दिया जाए।

अशासकीय महाविद्यालयो क़े प्रबंधतंत्र को शिक्षक और शिकशक्षेत्तर पदों पर संविधा नियुक्ति का अधिकार दिया जाये जिसका वित्तीय वहन सरकार करे। बैठक में डी. बी. एस. कॉलेज के प्राचर्य डॉ. बी. सी. पांडेय, डी. डव्लू. टी. की प्राचार्या डॉ आरती दीक्षित, एम. क़े. पी. की प्राचार्या डॉ. रेखा खरे आदि उपस्थित रहे |

Related Articles

175 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!