उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

डोईवाला में जल्द बिछाई जाएगी सीवर लाइन: मुख्यमंत्री

खबर को सुने

डोईवाला के लिए मुख्यमंत्री ने खोला विकास का पिटारा

देहरादून। डोईवाला में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि डोईवाला में जल्द ही सीवर लाइन बिछाने के प्रयास किए जाएंगे।

राजकीय उच्चतर माध्यामिक विद्यालय डोईवाला में हंस फाउंडेशन द्वारा आयोजित मध्याहन भोजन योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों को थाली और गिलास वितरण कार्यक्रम में शामिल होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों, जरूरतमंदों और समाज के लिए हंस फाउंडेशन का योगदान हमेशा सराहनीय रहा है। खासकर शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में हंस फाउंडेशन का योगदान काफी अच्छा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डोईवाला में अनेक विकास कार्य किए जा रहे हैं। नगर क्षेत्र में सीवर लाइन के अलावा भानियावाला, जौलीग्रांट के प्रमुख चौक पर जल्द ही वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। माजरीग्रांट में आईटीआई के शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए एक प्रशिक्षण केंद्र खोला जा रहा है। सूर्यधार बांध से लोगों को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए अत्याधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी।

रेलवे स्टेशन पर फुटपाथ निर्माण आदि के लिए रेलवे से बातचीत की जाएगी। हंस फाउंडेशन द्वारा 2197 स्कूलों में लगभग दो करोड़ रूपयों से थाली और गिलास दिए जाएंगे। डोईवाला में प्रेसक्लब के बारे में भी विचार किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि राजकीय उच्चतर माध्यामिक विद्यालय डोईवाला को उच्चीकृत कर इंटर किया जाएगा। शिक्षा और स्कूलों को बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएंगे। दूसरे वक्ताओं ने भी विचार रखे। इस अवसर पर हंस फाउंडेशन के संस्थापक भोले जी महाराज, मंगला माता, विद्यालयी शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, जिलाधिकारी सी रविशंकर, करन बोरा, दिनेश सजवाण, रामेश्वर लोधी, नगीना रानी, राजेंद्र तडियाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!