एक्सक्यूसिवदेशराजनीति

महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर: फडणवीस और अजित पवार ने अपने पदों से दिया इस्तीफा, फडणवीस बोले प्रभावी विपक्ष के रूप में करेंगे काम

Listen to this article

महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर: फडणवीस और अजीत पवार ने अपने पदों से दिया इस्तीफा, फडणवीस बोले प्रभावी विपक्ष के रूप में करेंगे का
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वही अजित कुमार ने भी डिप्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देने से साफ हो गया है कि अब बीजेपी कल फ्लोर टेस्ट के लिए नहीं जाएगी। और महाराष्ट्र में बीजेपी का सरकार बनाने का सपना टूट चुका है। 2:35 पर डिप्टी सीएम पद से अजित पवार ने इस्तीफा दिया। उसके बाद 3:30 पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने इस्तीफे की घोषणा की।
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने सबसे ज्यादा सीट उन्हें दी है। लेकिन शिवसेना ने पहले दिन से ही सौदेबाजी शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी ढाई ढाई साल का वादा शिवसेना से नहीं किया था। कहां कि उन्होंने शिवसेना का काफी इंतजार किया लेकिन उन्होंने कांग्रेस एनसीपी से बातचीत शुरू कर दी थी। शिवसेना ने अपना ही मजाक बना लिया है।
महाराष्ट्र में 15 दिनों बाद राष्ट्रपति शासन लगाया गया क्योंकि तीनों दलों ने सरकार बनाने से मना कर दिया था। अजित पवार ने सरकार बनाने का राजीनामा दिया था। अब उनके पास बहुमत नहीं है इसलिए वो इस्तीफा देने जा रहे हैं। कहा कि वह एक प्रभावी विपक्ष के रूप में कार्य करेंगे और जनता को न्याय दिलवाने में मदद करेंगे।
शिवसेना एनसीपी कांग्रेस के बारे में कहा कि विरोधी विचारधारा के लोग सिर्फ सत्ता के लिए साथ आए हैं। नई सरकार को उनकी शुभकामनाएं लेकिन तीन पहियों वाली सरकार का चलना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि तीनों पहिये अलग-अलग दिशा में चलेंगे। बीजेपी जितनी सीटें लड़ी थी उसमें से 70 फ़ीसदी पर वह विजयी रही जबकि शिवसेना को मात्र 40 परसेंट सीटों पर ही विजय मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!