उत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराजनीति

एयरपोर्ट विस्तार और क्षेत्रवासियों की समस्याओं को लेकर निशंक ने ली एयरपोर्ट पर बैठक

Listen to this article

एयरपोर्ट विस्तारीकरण को हुई सलाहकार समिति की बैठक

डोईवाला। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और तमाम विकास कार्यों को लेकर सलाहकार समिति की एक बैठक आयोजित की गई जिसमें सलाहकार समिति के अध्यक्ष एवं मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने भाग लिया।

बैठक में यात्रियों और उड़ानों की संख्या में वृद्धि, कार्गो सुविधा का शुभारंभ, एयरपोर्ट विस्तारीकरण के पूरा होने के उपरांत एयरक्राफ्ट पार्किंग में होने वाली वृद्धि, विमानपत्तन का आईएमएस प्रमाणीकरण, एयरपोर्ट विस्तारीकरण के संबंध में चर्चा की गई।

एयरपोर्ट विस्तार को राज्य सरकार से भूमि अधिग्रहण, नए टर्मिनल के बारे में उपलब्ध सुविधाओं, फ्लाइटों की सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में बढ़ रहे जंगली जानवरों, बंदरों, पक्षियों की गतिविधियों को नियंत्रित करने पर बातचीत हुई।

हिमालय दर्शन नाम से पर्यटकों के लिए नई सेवा प्रारंभ कर हिमालय दर्शन के नाम से लाइब्रेरी तथा एक म्यूजियम खोलने पर भी चर्चा हुई। बैठक में निशंक ने कहा कि क्षेत्रवासियों के साथ बेहतर तालमेल से ही एयरपोर्ट का विकास किया जाना चाहिए। सीएसआर फंड से आसपास के सरकारी स्कूलों की दशा सुधारी जानी चाहिए।

बैठक में समिति के नामित सदस्य रविंद्र बेलवाल ने कहा कि एटीसी टॉवर के पीछे कोठारी मोहल्ला, बागी और सैनिक मोहल्ले में हजारों की आबादी को संकरे रास्ते से आवाजाही करनी पड़ती है। इस रास्ते से आमने-सामने से आ रही दो छोटी कारें भी नहीं निकल पाती हैं।

इस रास्ते से फायर ब्रिगेड या एंबुलेंस भी नहीं आ सकती है। जिस पर निशंक ने संबधित अधिकारियों को समस्या के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए। एयरपोर्ट निदेशक देवेंद्र कुमार गौतम ने कहा कि कुछ समय बाद एयर टैक्सी नाम से एक योजना शुरू होने वाली है। जो चंडीगढ़ से हिसार के लिए शुरू होगी। इसमें लगभग तीन लोग जा सकेंगे। जिसका किराया लगभग ढाई हजार के करीब होगा।

बैठक में सीईओ यूकाडा आशीष चौहान, संजीव चौहान, राजीव तलवार, अपर नगर आयुक्त मोहन सिंह बर्निया, सीएफओ फायर राजेंद्र सिंह खाती, एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान,  विपिन शर्मा, आरती शर्मा, वरुण सिंह, संजीव दास, एमपी बंसल, विवेक गौतम, विनय शंकर पांडे, मनवीर चौहान आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!