उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनविदेशस्वास्थ्य और शिक्षा

पैसेंजर ले जा रहे एयरपोर्ट टैक्सी चालकों का पुलिस कर रही उत्पीड़न

खबर को सुने

जगह-जगह काटे जा रहे चालान, यूनियन ने टैक्सी सर्विस पर लगाए ब्रेक

Dehradun. देहरादून एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों को ले जाने और लाने वाले प्रीपैड टैक्सी चालकों का पुलिस उत्पीड़न कर रही है।

टैक्सी में हवाई यात्रियों को ले जा रहे या ला रहे टैक्सी चालकों का जगह-जगह चालान काटा जा रहा है। जिस कारण टैक्सी यूनियन ने टैक्सी सर्विस पर फिलहाल रोक लगा दी है। दून एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों में यात्रियों को छोड़ने जाने या वहां से यात्रियों को लाने पर संबधित शहरों की पुलिस टैक्सी चालकों के चालान काटकर उनके साथ दुव्यवहार कर रही है।

एयरपोर्ट पर टैक्सी चालकों ने बातचीत के बाद तय किया कि फिलहाल टैक्सी सर्विस बंद की जा रही है। जिससे हवाई यात्रियों को एयरपोर्ट से अपने शहर जाने या एयरपोर्ट तक आने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

टैक्सी यूनियन के दिनेश कोठियाल ने कहा कि देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रूद्रप्रयाग और कई अन्य स्थानों पर वहां की पुलिस ने एयरपोर्ट टैक्सी चालकों का उत्पीड़न कर चालान काटे हैं। कई बार किराया उतना नहीं मिलता है जितने का चालान काट दिया जाता है। कहां कि शासन ने लॉक डाउन के बावजूद एयरपोर्ट टैक्सी चालकों को हवाई यात्रियों के लिए टैक्सी चलाने की अनुमति दी हुई है। लेकिन पुलिस इस बात को समझने को तैयार नहीं है।

इस संबध में एयरपोर्ट निदेशक को भी टैक्सी चालकों ने ज्ञापन दिया है। महेंद्र प्रसाद, अजय शर्मा, सुमित किशोर, सुनील गोस्वामी, संजय पांचाल, पदम सिंह, फुरकान अहमद, केदारदत्त, ताराचंद, वीरेंद्र रमोला, अजय प्रताप सिंह, देवेंद्र प्रसाद, वीरेंद्र रमोला आदि ने पुलिस के प्रति रोष व्यक्त किया है।

इन्होंने कहा

पुलिस द्वारा उत्पीड़न किए जाने का मामला पुलिस से संबधित है। इस मामले में पुलिस के अधिकारियों की तरफ से कुछ किया जा सकता है। डीके गौतम, एयरपोर्ट निदेशक।

एयरपोर्ट टैक्सी चालकों को स्थानीय पुलिस की तरफ से पूरा सहयोग दिया जा रहा है। एयरपोर्ट टैक्सी चालकों का मामला दूसरे शहरों की पुलिस से जुड़ा हुआ है। प्रदीप बिष्ट, कोतवाल डोईवाला।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!