उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

साम्प्रदायिक एजेंडे को कायम रखना चाहती है मौजूदा सरकार: सीताराम येचुरी

खबर को सुने

देहरादून। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी उत्तराखंड में पार्टी के 7 वें तीन दिवसीय राज्य सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में एयरपोर्ट पहुंचे।

वो शुक्रवार सुबह 10.33 बजे इंडिगो एयरलाइन्स से जोलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचे। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार नारों के साथ स्वागत किया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश मे बेहताशा बेरोजगारी बढ़ी है जिसके चलते देश मे बेरोजगारों का ग्राफ बढ़ा है।

उन्होंने कहा देश मे मौजूदा सरकार बेरोजगरों को रोजगार देने के बजाय अपने साम्प्रदायिक एजेंडे के साथ अपना राज कायम रखना चाहती है। और उसकी आड़ में सभी सरकारी संस्थानों का निजीकरण करने में लगी है। जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बोलने पर मुकदमें लगा दिए जाते हैं।

येचुरी ने कहा कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का ये 24 से 26 दिसंबर तक चलने वाला तीन दिवसीय 7 वां राज्य सम्मेलन उत्तराखंड की मौजूदा राजनीति पर भी चर्चा करेगा। और प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप प्रदेश की जनता के हकूक की लड़ाई लड़ने के लिए बेरोजगारी, मंहगाई, शिक्षा, रोजगार, महिला शसक्तीकरण , जंगली जानवरों से फसलों के होने वाले नुकसान, अल्पसंख्यकों, दलितों की सुरक्षा ,और कारपोरेट घरानों द्वारा की जाने वाली लूट के खिलाफ ,आदि पर महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किये जायेंगे।

जोलीग्रांट हवाई अड्डे पर सीताराम येचुरी को रिसीव करने के लिए कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मण्डल के सदस्य शिव प्रसाद देवली, जिला कमेटी सदस्य याक़ूब अली, हरिद्वार जिला कमेटी सचिव मण्डल के सदस्य महेन्द्र जखमोला, एस एल रतूड़ी, पुरुषोत्तम बडोनी, समशाद अली, मनमोहन सिंह, साधुराम, सत्य प्रकाश, सुभाष कुमार, आदि काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!