उत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनस्वास्थ्य और शिक्षा

अचानक आए कोहरे से आसमान से लौटे दो विमान, विजुअलिटी गिरकर सौ मीटर पर पहुंची

खबर को सुने

एयरपोर्ट पर विजुअलिटी सौ मीटर पर पहुंची, हवाई यातायात प्रभावित

Dehradun. बुधवार को साढे दज बजे के आसमान एयरपोर्ट के आसमान में अचानक आए कोहरे के कारण दिल्ली से देहरादून पहुंचे दो विमानों को आसमान से ही वापस लौटना पड़ा।

कोहरे के कारण एयरपोर्ट पर विजुअलिटी गिरकर सौ मीटर तक पहुंच गई थी। जिससे विमानों को रनवे पर लैंडिंग में परेशानी हुई। साढे दज बजे के आसपास दिल्ली से एअर इंडिया और इंडिगो के दो विमान एयरपोर्ट के आसमान में पहुंचे। लेकिन एयरपोर्ट पर के आसमान में छाए घने कोहरे के कारण दो विमान आसमान का चक्कर लगाकर वापस लौट गए। और वापस दिल्ली में लैंड हुए। दोपहर 12 बजे के बाद मौसम साफ होने के बाद ही सभी विमान देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड हुए।

एयरपोर्ट सुत्रों का कहना है कि कोहरा आसमान में चढ़ा हुआ होने के कारण विमानों को लैंडिंग के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार पायलट एक या दो चक्कर लगाकर फ्लाइट को आसमान में होल्ड करने के बाद लैंड कर जाता है। और कई बार फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ता है। खराब मौसम का असर फ्लाइटों पर पड़ने से हवाई सफर करने वाले पैसेंजरों को इन दिनों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर, अहमदाबाद और दिल्ली से नहीं शुरू हो पाई नई फ्लाइट

डोईवाला। स्पाइसजेट की जयपुर, अहमदाबाद और दिल्ली से शुरू होने वाली नई फ्लाइट शुरू नहीं हो पाई हैं।

एयरपोर्ट निदेशक देवेंद्र कुमार गौतम ने कहा कि इन तीनों शहरों से 12 जनवरी को नई उड़ानें शुरू की जानी थी। लेकिन विमानन कंपनी के पास विमानों की उपलब्धता नहीं होने के कारण फिलहाल ये तीनों फ्लाइटें शुरू नहीं की गई हैं। इसलिए फिलहाल इन तीनों उड़ानों का शेड्यूल फ्लाइट शेड्यूल से हटा दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!