उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराजनीति

सस्पेंड किए गए कार्मिकों को इंडिगो ने वापस काम पर बुलाया

Listen to this article

Dehradun.देहरादून एयरपोर्ट पर विमानन सेवाएं दे रही इंडिगो ने अपने सस्पेंड किए गए कर्मिकों को वापस काम पर रख लिया है।

साथ ही हिदायत दी है कि वह भविष्य में कार्य बहिष्कार या किसी भी तरह की कोई हड़ताल नहीं करेंगे। उल्लेखनीय है इंडिगो की जाइलो कंपनी के दर्जनों कार्मिकों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर दिया था कार्य बहिष्कार के बाद विमानन कंपनी इंडिगो ने से सभी फ्लाइट संचालित करने के लिए अपना दिल्ली से अपना स्टाफ बुला लिया था।

इंडिगो कंपनी कार्मिक पिछले करीब एक हफ्ते से कार्य बही5 पर थे। जिसके बाद इंडिगो ने कार्य बहिष्कार पर गए कार्मिकों को सस्पेंशन लेटर थमा दिया था। कर्मिकों की मांग थी कि उन्हें नियमानुसार न्यूनतम वेतन नहीं दिया जा रहा है।

इंडिगो से निकाले गए कार्मिकों को स्थानीय भाजपाइयों, कांग्रेसियों और यूकेडी ने भी मौके पर जाकर समर्थन दिया था। जिसके बाद अब इंडिगो ने बर्खास्त किए गए अपने सभी कार्मिकों को वापस काम पर रख लिया है।

नीतेश कृषाली ने बताया कि इंडिगो ने सस्पेंड किए गए सभी कार्मिकों को वापस काम पर रख लिया है। और लिखित में उनसे यह पूछा है कि क्या उन्होंने किसी के दबाव में कार्य बहिष्कार किया था। जिसके जवाब में कार्मिकों ने लिखित में कहा कि वो स्वेच्छा से वेतन वृद्धि की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार पर गए थे।

कुछ कार्मिकों ने भविष्य में कार्य बहिष्कार नहीं करने की बात भी लिखित में कंपनी को दिया है। लोकेश कपरूवान ने कहा कि उनकी वेतन वृद्धि की मांग को कंपनी ने नहीं माना है। लेकिन उन्हें काम पर वापस रख लिया गया है।

उधर इंडिगो के स्थानीय मैनेजर विपिन शर्मा से फोन पर संपर्क नहीं हो पाया। जबकि उन्होंने जिस कॉरपोरेट कम्युनिकेशन का नंबर दिया था। उस पर भी फोन पर कोई बातचीत नहीं हो पाई। कंपनी के अधिकारियों का पक्ष मिलने के बाद उसे भी प्रकाशित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!