अपराधउत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादून

धार्मिक उन्माद फैलाने को असमाजिक तत्वों ने की दरगाह में तोड़फोड़

खबर को सुने

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात, शांति व्यवस्था को पीएसी बुलाई

डोईवाला। डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत तेलीवाला वार्ड संख्या 16 में कुछ असमाजिक तत्वों ने धार्मिक उन्माद फैलाने के उद्देश्य से एक दरगाह को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ कर सामान बिखरा दिया।

घटना रविवार रात की है। तेलीवाला में टॉवर वाली गली के आखिर में गन्नों के खेतों से घिरी हुई एक दशकों पुरानी हजरत सय्यद जलालूदीन रहमुत्तुल्ला अलेह की दरगाह है। जिसमें मुश्लिमों के साथ ही काफी संख्या में हिंदू भी जाते हैं। इस दरगाह पर लोगों का विश्वास काफी अधिक है। जिस कारण दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। रविवार रात इस दरगाह पर असमाजिक तत्वों द्वारा दरगाह का ताला काटकर तोड़फोड करके सामान इधर-उधर फेंक दिया गया। सोमवार सुबह जब क्षेत्र के लोग दरगाह पहुंचे तो मामले का पता चला। जिसके बाद आसपास के काफी लोग वहां मौजूद हो गए।

सूचना पाकर डोईवाला पुलिस, रानीपोखरी पुलिस, ऋषिकेश पुलिस और नेहरू कालोनी की पुलिस मौके पर पहुंची। और सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। फॉरेसिंक जांच टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जरूरी साक्ष्य जुटाए। एसपी देहात परमिंदर डोभाल और कप्तान अरूण मोहन जोशी ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सभासद अब्दूल कादिर ने कहा कि जिसने भी ये हरकत की है। उसके मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। एसपी देहात परमिंदर डोभाल ने कहा कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उन्होंने सभी समुदाय के लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

प्रशासन की टीम ने दिया मदद का भरोसा

डोईवाला। डोईवाला प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्रवासियों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। प्रशासन की टीम ने कहा कि जिस भी सामान आदि की तोड़फोड़ की गई है। प्रशासन की तरफ से उसकी भरपाई कर दी जाएगी।

पुलिस ने की दरगाह की साफ-सफाई

डोईवाला। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर दरगाह प्रागंण में साफ-सफाई करते हुए दरगाह की व्यवस्थाएं ठीक करने में पूरी मदद की। खुफिया विभाग और पुलिस की कई टीमें इस मामले के खुलासे में लगी हुई है।

तेलीवाला के लोगों ने दिया धैर्य और शांति का परिचय

डोईवाला। दरगाह को निशाना बनाए जाने के बावजूद तेलीवाला के लोगों ने धैर्य और भाईचारे का परिचय देते हुए शांति बनाए जाने की अपील की। लोगों का कहना है कि उनकी पीढ़ियां दशकों से यहां निवास करती आई हैं। और सभी के साथ उनके मधुर संबध हैं। इन्ही संबधों को बिगाड़ने के उद्देश्य ये इस कार्य को अंजाम दिया गया है।

इन्होंने कहा

ये घटना हिंदू-मुश्लिम भाईचारे को खराब करने के लिए की गई है। कई पीढ़ियों से साथ रहते आए लोग माहौल को बिगड़ने नहीं देंगे। पुलिस ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है। अब्दूल रजाक, पूर्व प्रधान और वरिष्ठ कांग्रेसी मारखमग्रांट।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!