उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

डोईवाला महाविद्यालय में पीटीआई मीटिंग: अभिभावक, शिक्षक और विद्यार्थी के तालमेल से आसान होता है लक्ष्य

Listen to this article

डोईवाला। शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में पीटीआई की मीटिंग आयोजित की गई।

अभिभावक शिक्षक संघ की मीटिंग के दौरान प्राचार्य प्रभारी प्रोफेसर संतोष वर्मा ने कहा कि पेरेंट्स को अपने बच्चों पर भी ध्यान देना चाहिए। शिक्षक के कर्तव्यों से विद्यार्थी सफल नहीं होते। इसमें पेरेंट्स का एक महत्वपूर्ण योगदान होता है।

इस मीटिंग में प्रोफेसर नर्वदेश्वर शुक्ला ने कहा कि पेरेंट्स किसी भी विद्यार्थी के जीवन में सबसे अहम होते हैं। अभिभावक शिक्षक और विद्यार्थी के समन्वय से कोई भी विद्यार्थी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। इस कार्यक्रम में सीनियर प्रोफेसर डॉ रवि रावत  उपस्थित उपस्थित रहे। अध्यक्ष पुष्पराज बहुगुणा ने कहा के छात्रों में सही जागरूकता लाने के लिए शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है।

अभिभावक शिक्षक संघ के सचिव डॉ अफ़रोज़ एकबाल ने कहा कि सभी अभिभावकों को स्वेच्छा से महाविद्यालय में आकर अभिभावक शिक्षक संघ में अभिभावक शिक्षक संघ की बैठक में अधिक से अधिक आकर महाविद्यालय से अवगत होना चाहिए।

डॉ इकबाल ने कहा कि महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलते रहते हैं। जिससे बच्चे अधिक से अधिक लाभान्वित हो सकते हैं। महाविद्यालय में आईएएस, पीसीएस ग्रुप सी, आर्मी, पुलिस की तैयारी कराई जाती है। जिसका विद्यार्थियों को लाभ लेना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!