उत्तराखंडदेहरादून

श्री देव सुमन विश्वविद्यालय कुलपति ने डोईवाला महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया

खबर को सुने

Doiwala. श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर पी पी ध्यानी ने डोईवाला महाविद्यालय परिसर का दौरा कर महाविद्यालय में चल रही परीक्षाओं का औचक निरीक्षण किया।

शिक्षकों के साथ एक बैठक की और उच्च शिक्षा के उन्नयन के संबंध में विचार विमर्श किया। शिक्षकों ने प्रमुखता से यह मांग रखी कि डोईवाला महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का ऋषिकेश के साथ जुड़वा परिसर ( ट्विन कैंपस )बनाया जाए।शिक्षकों ने कहा कि सोंग नदी के तट पर वन से घिरे डोईवाला महाविद्यालय के पास विश्वविद्यालय को विकसित करने के लिए अपार संभावनाएं हैं।

यह परिसर रेलवे यातायात और सड़क परिवहन एवं हवाई यातायात की सुविधाओं से संपन्न है तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है।यह हिमालयन मेडिकल कॉलेज जौलीग्रांट के निकट है तथा अध्ययन अध्यापन के उत्तम वातावरण से युक्त है। शिक्षकों ने सिलेबस को पुर्नगठित करने पर भी अपने विचार रखे। कुलपति महोदय ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय में हमारे पास बहुत अच्छे प्राध्यापक हैं हम विश्वविद्यालय के उन्नयन और विकास में इनकी क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करेंगे। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ डीसी नैनवाल जी ने कुलपति महोदय का स्वागत किया।

कुलपति महोदय एवं विश्वविद्यालय के एग्जाम कंट्रोलर ने महाविद्यालय में चल रही परीक्षाओं का प्राचार्य के साथ निरीक्षण किया। इस अवसर पर डॉक्टर एसपी सती डॉक्टर एमएस रावत डॉ डीपी सिंह डॉक्टर डीएन तिवारी डॉ इकबाल डॉक्टर संतोष वर्माडा० नूरहसन डॉक्टर नवीन नैथानी डा० एस० एस० बलूड़ी एवं महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ एस० के० कुड़ियाल कुडियाल मौजूद थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!