उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

पांच सुत्रीय मांगों को लेकर चीनी मिल गेट पर किसानों ने की तालाबंदी

खबर को सुने

गन्ने के समर्थन मुल्य को घोषित करने और भुगतान शीर्घ करने की है प्रमुख मांग

डोईवाला। संयुक्त किसान मोर्चे से जुड़े किसानों को पांच सुत्रीय मांगों को लेकर डोईवाला शुगर मिल के गेट पर तालाबंदी की।

संयुक्त किसान मोर्चा डोईवाला द्वारा चीनी मिल गेट पर तालाबंदी कर धरना-प्रदर्शन करते हुए कहा गया कि पेराई सत्र को तीन माह बीत चुके हैं लेकिन अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया गया है। जिससे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा।

किसानों ने कहा कि चीनी मिल में प्रतिदिन गन्ने की 200 ट्रैक्टर-बुग्गी का तोल और 60 ट्रैक्टर-ट्राली का तोल किया जा रहा था। जिसे घटाकर 170 ट्रैक्टर-बुग्गी और 50 ट्रैक्टर-ट्राली कर दिया गया। चीनी मिल प्रशासन से किसानों की वार्ता के बाद ट्रैक्टर-बुग्गी का तोल 190 और ट्रैक्टर ट्राली का तोल 55 टैक्टर-ट्राली करने पर सहमति बनी।

किसान नेता उमेद बोरा ने कहा कि गन्ने के समर्थन मूल्य घोषित करने, मिल गेट पर ट्रैक्टर-ट्राली की संख्या बढाने, 15 दिनों में गन्ने का भुगतान करने और इण्डैन को दस हजार करने को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया है।

जिसके बाद अधिशासी निदेशक के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबधित ज्ञापन भी दिया गया।  ज्ञापन में हरेंद्र बलियान, उमेद बोरा, अश्वनी त्यागी, केंद्रपाल तोपवाल, हरजीत सिंह, इंदर, हरजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, पुरुषोत्तम बडोनी  आदि के हस्ताक्षर हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!