उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराजनीति

29 मार्च से विस्तारा की दिल्ली-दून के बीच नई फ्लाइट, इंडिगों की कोलकाता, अहमदाबाद और प्रयागराज को सीधी उड़ान

खबर को सुने

समर सीजन को देखते हुए दून एयरपोर्ट पर बढ़ेंगी नई फ्लाइटें

देहरादून। समर सीजन को देखते हुए देहरादून एयरपोर्ट पर विस्तारा एअर लाइंस दिल्ली-दून के बीच अपनी नई फ्लाइट उड़ाने जा रही है।

जबकि एयरपोर्ट पर पहले से अपनी सेवाएं दे रही इंडिगों एअर लाइंस अपनी फ्लाइटों की संख्या में वृद्धि कर कोलकाता, अहमदाबाद और प्रयागराज के लिए सीधी फ्लाइटें शुरू करने जा रही है।

समर सीजन के तहत 29 मार्च से एयरपोर्ट पर कई एयरलाइंस अपनी नई फ्लाइट शुरू करने जा रही हैं। जिसके बाद देहरादून एयरपोर्ट उत्तरी भारत में उभरता हुआ एयरपोर्ट बन जाएगा। जिसमें पिछले दो-तीन वर्षों के दौरान उड़ानों की संख्या में लगभग 2 गुना से अधिक की वृद्धि हो जाएगी।

विस्तारा एयरलाइंस 29 मार्च से दिल्ली-देहरादून हवाई रूट पर अपनी नई सेवा शुरू करने जा रही है। जबकि इंडिगो एयरलाइंस अपनी प्रतिदिन उड़ानों की संख्या 8 से बढ़ाकर 13 करने जा रही है। जिसमें कोलकाता, अहमदाबाद और प्रयागराज शहरों के लिए सीधी उड़ानों के साथ मुंबई और लखनऊ के लिए अतिरिक्त उड़ान भी शामिल होगी।

इंडिगों कंपनी अहमदाबाद, प्रयागराज और लखनऊ के लिए 78 सीट वाले एटीआर श्रेणी के विमान से अपनी सेवाएं देंगी। इन उड़ानों के बाद देहरादून एयरपोर्ट से नियमित उड़ानों की संख्या 22 से बढ़कर 28 हो जाएगी। इससे पर्यटन और तीर्थाटन को विशेष लाभ मिलेगा।

एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने कहा कि इस सत्र में विस्तारा एयरलाइंस द्वारा एक अतिरिक्त उड़ान शामिल करने की भी संभावनाएं हैं। साथ ही भारत सरकार के महत्वाकांक्षी क्षेत्रीय संपर्क योजना आरसीएस के तहत हेलीकॉप्टर कंपनी पवन हंस द्वारा देहरादून-नई-टिहरी-श्रीनगर-गोचर के बीच हेलीकॉप्टर सेवा इस माह से शुरू की जाएगीद्ध जिससे चारधाम यात्रियों के साथ ही आम लोगों को इससे विशेष लाभ मिलेगा।

Related Articles

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!