उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

नासा ओलम्पियाड़ में दून भवानी के विद्यार्थियों ने जीते आठ स्वर्ण पदक

Listen to this article

नासा ओलम्पियाड़ में दून भवानी के विद्यार्थियों ने जीते कुल 23 पदक

डोईवाला। दून भवानी इंटरनेशनल स्कूल रानीपोखरी के छात्र-छात्राओं ने नासा ओलम्पियाड़ में आठ स्वर्ण, आठ रजत और सात कांस्य पदक जीते हैं।

नासा द्वारा ओलम्पियाड़ 2019-20 की गणित प्रतियोगिता का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

ये अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता पिछले वर्ष दिसंबर में आयोजित की गई थी। जिसमें दून भवानी के कक्षा एक से लेकर 12 तक के कुल 160 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। 13 जनवरी को इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। जिसमें दून भवानी के होनहारों ने कुल 23 पदक जीतने में कामयाबी पाई है। कक्षा एक की सृष्टि गोदियाल, दो की रिद्धिमा रावत, तीन की एकता गोदियाल, सात की स्मिता पंवार, साठ के अमन शर्मा, नौ की आकांशा पैन्यूली, दस की प्रियांसी सजवाण और बाराह की आदित्य कुकरेती ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

कक्षा की एक की समृद्धि शर्मा, दो की सिद्धि रावत, सात के अमन चौधरी, नौ के मोहित डबराल, दस के दिव्यांश और अक्षय मनवाल, 12 के आशीष कुमार और कक्षा आठ के आशीष तिवारी रजत पदक प्राप्त करने में कामयाब रहे। कक्षा एक के अर्णव, दो की तनिशा जोशी, सात के ओम सजवाण, आठ के आयुष पुंडीर, नौ के स्पर्श यादव, दस की मानसी कुकरेती और कक्षा 12 के तुषार दुआ को कांन्य पदक मिला है। प्रधानाचार्य पुष्पा उनियाल और निदेशक बीपी उनियाल ने पदक जीतने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि गांव के स्कूल के बच्चों का अंतर्राष्ट्रीय परीक्षा में मैडल जीतना पूरी क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!