उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराजनीति

एक्सक्यूसिव: देहरादून-पिथौरागढ रिजनल हवाई सेवा ने दम तोड़ा

Listen to this article

सरकार की उड़ान योजना का कुछ महीने में ही हुआ बुरा हाल

देहरादून। रिजनल हवाई सेवा के रूप में शुरू की गई देहरादून-पिथौरागढ हवाई सेवा पर फिलहाल ब्रेक लग गया है।

ये हवाई सेवा पिछले पांच दिनों से ठप पड़ी हुई है। जिस कारण देहरादून से पिथौरागढ जाने और वहां से दून आने वाले हवाई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ माह पूर्व ही उड़ान योजना के तहत इस हवाई सेवा को शुरू किया गया था। इस हवाई सेवा को शुरू करते वक्त दावा किया गया था कि इससे रिजनल कनेक्टिविटी को बढावा मिलेगा। और आम आदमी भी हवाई सफर का आनंद ले सकेगा। लेकिन कुछ ही माह में इस हवाई सेवा ने दम तोड़ दिया है। वर्तमान में देहरादून-पिथौरागढ के बीच कोई भी हवाई सेवा उड़ान नहीं भर रही है।

विमानन कंपनी हेरीटेज एविएशन ने अपने छोटे विमान से इस हवाई सेवा को शुरू किया था। लेकिन कुछ समय बाद ही इस सेवा पर ब्रेक लग गया है। देहरादून-पिथौरागढ के बीच हवाई सेवा ठप होने से हवाई यात्री परेशान हैं। फिलहाल एयरपोर्ट पर हेरीटेज एविएशन के काउंटर और ऑन लाइन दोनों पर इस सेवा की कई दिनों से कोई बुकिंग नहीं हो रही है। लोग जब ऑन लाइन बुकिंग पर जाकर चेक कर रहे हैं तो वहां टिकट सोल्ड आउट लिखा आ रहा है। इसके अलावा किसी तरह की कोई दूसरी जानकारी हवाई यात्रियों के लिए ऑन लाइन उपलब्ध नहीं है। और हवाई यात्रियों को एयरपोर्ट जाकर इस हवाई सेवा के बारे में पता करना पड़ रहा है।

तो मरम्मत के लिए गया है विमान

डोईवाला। मंगलवार को हवाई यात्रियों ने जब एयरपोर्ट जाकर हेरीटेज एविएशन काउंटर पर कंपनी के लोगों से बातचीत की तो बताया गया कि उनकी कंपनी का विमान मरम्मत के लिए गया है। इसी कारण देहरादून-पिथौरागढ हवाई सेवा ठप पड़ी हुई है। एयरपोर्ट काउंटर और ऑन लाइन दोनों में हवाई यात्रियों के टिकटों की कोई बुकिंग नहीं हो रही है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि विमान की मरम्मत में एक से डेढ हफ्ते का समय और लगेगा। तब तक किसी तरह की कोई बुकिंग नहीं की जाएगी। लेकिन कंपनी एक डेढ हफ्ते बाद की भी कोई बुकिंग नहीं कर रही है। जिससे साफ है कि सरकार की उड़ान योजना के तहत शुरू की गई देहरादून-पिथौरागढ रिजनल हवाई सेवा दम तोड़ने की स्थिति में पहुंच चुकी है।

Related Articles

One Comment

  1. You could definitely see your skills within the work you write. The world hopes for even more passionate writers such as you who are not afraid to mention how they believe. Always follow your heart.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!