अपराधउत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

अब रानीपोखरी अंग्रेजी शराब ठेके को जौलीग्रांट में खोलने की तैयारी, विरोध तेज

Listen to this article

विस्थापित क्षेत्र अठुरवाला के लोगों ने शराब ठेके के खिलाफ खोला मोर्चा

डोईवाला। डोईवाला क्षेत्र में अंग्रेजी शराब ठेकों के शिफ्ट होने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बृहस्पतिवार को कांग्रेस और यूकेडी ने डोईवाला अंग्रेजी शराब ठेके का भानियावाला में शिफ्ट किए जाने का भारी विरोध किया था। वहीं अब शुक्रवार को विस्थापित क्षेत्र के लोगों और सभासदों ने रानीपोखरी अंग्रेजी शराब ठेका जौलीग्रांट में खोलने का भारी विरोध करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञान भेजा।

पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य करतार नेगी ने कहा कि अठुरवाला क्षेत्र राज्य आंदोलनकारी शहीद राजेश नेगी का गांव है। और विस्थापित लोग श्रीदेव सुमन को अपना आदर्श मानते हैं। इसलिए शराब ठेके के कारण वो अपने क्षेत्र का माहौल खराब नहीं होने देंगे।

पूर्व प्रधान पुरूषोत्तम डोभाल ने कहा कि विस्थापित परिवारों को शराब का ठेका नहीं मूलभूत सुविधाएं चाहिए। विस्थापितों ने टिहरी बांध की खातिर अपना घर-बार छोड़ा था। और एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए भी अपनी जमीनें दी थी। अब उनके यहां ठेका खोलकर उनके क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने की तैयारी की जा रही है। जिसका पूरी जनता विरोध करेगी।

सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि शराब ठेका विस्थापित में खोलने को लेकर कुछ लोग उनके पास कई बार आए। लेकिन उन्होंने विस्थापित में ठेका खोलने को मना कर दिया। कहा कि पास में ही मेडिकल कॉलेज, एयरपोर्ट आदि हैं। जिस कारण यहां ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा। कहा कि पेट्रोल पंप और पुलिस चौकी के आसपास मुख्य मार्ग पर एक्सीडेंटल जोन हैं।

जहां कई लोग वाहनों से टकराने से मारे जा चुके हैं। शराब ठेका खुला तो लोग शराब के नशे में आए दिन अपनी जान गंवा सकते हैं। इसलिए तकनीकी रूप से भी पुलिस चौकी के पास से लेकर हिमालयन चौक तक शराब का ठेका नहीं खोला जाना चाहिए।

सभासद  संदीप नेगी, प्रदीप नेगी आदि ने भी शराब के ठेके का विरोध किया है। मौके पर केंद्रपाल तोपवाल, दिनेश तोपवाल, अनिल सजवान, अजीत सजवाण, सुरेंद्र, राजेंद्र सजवाण, लक्ष्मण सिंह, मनोज पटवाल, प्रमोद सिंह, सचिन चमोली, आशीष बिज्लवाण, संजीव भट्ट आदि मौजूद रहे।

डोईवाला में नशे के खिलाफ यूकेडी का अभियान

डोईवाला। उत्तराखंड क्रांति दल ने डोईवाला में नशा मुक्ति अभियान की शुरूवात की। यूकेडी कार्यकर्ताओं ने डोईवाला के कोतवाल से मुलाकात कर कहा कि कुड़कावाला, भानियावाला, केशवपुरी जैसे कई स्थानों की जानकारी देते हुए बताया कि यहां पर ड्रग तस्कर सक्रिय हैं जिस पर लगाम लगाई जानी चाहिए। यूकेडी ने भानियावाला, कान्हरवाला के ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में भानियावाला तिराहे पर एकत्रित होकर सभा का आयोजन किया।

और फ्लाईओवर के पास खुलने जा रहे शराब के ठेके के स्थान तक रैली निकाली। शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि रविवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण शराब के ठेके के सामने धरना प्रदर्शन और आंदोलन करेंगे। कोतवाल को ज्ञापन देने वालों मे केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा, पूर्व प्रधान पुरुषोत्तम डोभाल, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य करतार सिंह नेगी, नगर युवा मोर्चा के अध्यक्ष अंकित घिल्डियाल, अंकित कुडियाल, प्रमोद डोभाल, अवतार सिंह बिष्ट, शिवप्रसाद सेमवाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!