उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

सिंचाई संकट को लेकर जिलाधिकारी से मिले जौलीग्रांट-कालूवाला के किसान

खबर को सुने

नहर सूखने से किसानों के खेतों को नहीं मिल रहा सिंचाई का पानी

Dehradun. कालूवाला व जौलीग्रांट के दर्जनों किसान सिंचाई की समस्या को लेकर जिलाधिकारी से मिले।

किसानों ने जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव और सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता से मिलकर कालूवाला से निकलने वाली सिंचाई विभाग की सरकारी नहर के मार्च महीने से ही सूख जाने की वजह से पंद्रह सौ बीघा भूमि को बचाने की गुहार लगाई। गन्ना विकास सहकारी समिति के अध्यक्ष मनोज नौटियाल के नेतृत्व में किसान डीएम कार्यालय में पहुंचे। और अपनी समस्याएं रखी।

किसानों की मांग है कि नहर के हेड पर कटवाल बनाकर पानी लिफ्ट किया जाए। और सिंचाई को ट्यूबेल की व्यवस्था की जाए। वहीं सूख चुकी फसल के मुआवजे की भी मांग की गई। कहा कि जिलाधिकारी ने दूरभाष पर अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग से बात कर तुरंत कार्रवाई करने को कहा। जिसके बाद सभी किसान अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग दून कैनाल से भी मिले।

अधिकारियों द्वारा किसानों को आश्वासन दिया गया कि  मंगलवार को किसानों के साथ नहर का मौके पर निरीक्षण कर समाधान निकाला जाएगा। मौके पर जोगिंदर पाल, फतेह सिंह नेगी, सुधीर रावत, जय प्रकाश पाल, नानक चंद पाल, युवक मंगल दल अध्यक्ष आशीष मनवाल सुशांत सिंधवाल, राधेश्याम वर्मा, देवेंद्र सिंधवाल, गोपाल पाल, सत्यनारायण बलूनी, राजेंद्र पाल, नरेंद्र पवार, कमलेश, धन सिंह सोलंकी, राहुल पुंडीर आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!