उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

गलत आरोप लगाकर किसान आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश: संयुक्त किसान मोर्चा

Listen to this article

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा कृषि कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन

डोईवाला। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा डोईवाला चौक पर कृषि कानून के विरोध में धरना दिया गया।

गन्ना समिति से लेकर चौक तक किसानों ने रैली निकाली। जिसके बाद चौक पर धरना दिया गया। किसानों ने कहा कि सरकार को तीन काले कानूनों को तुरंत वापस लेना चाहिए। और किसानों को गन्ना मूल्य 450 रूपए प्रति कुंतल देना चाहिए। संचालन करते हुए किसान उमेद बोरा ने कहा कि किसानों पर मुकदमे दर्ज कर आंदोलन को कमजोर करने की कोशिशें की जा रही हैं।

यदि केंद्र सरकार तीनों कृर्षि कानूनों को जल्द वापस नहीं लेती तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए किसान दलजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा इस आंदोलन को भटकाने की कोशिश की जा रही है। और कई तरह के गलत आरोप किसानों पर लगाए जा रहे हैं। लेकिन किसान एकजुट हैं। तहसीलदार के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

धरना-प्रदर्शन में दलजीत सिंह, ताजेंदर सिंह, उमेद बोरा, हरेंद्र बालियान, मोहित उनियाल, मनोज नौटियाल, इंदरजीत सिंह, गौरव चौधरी, सुरेंदर सिंह खालसा, मनोहर सैनी, गुरदीप सिंह, रणवीर चौहान, अब्दुल रज़ाक, जाहिद अंजुम, बॉबी सिंह, शिव प्रसाद सेमवाल, कमल अरोड़ा, जसबीर सिंह, प्रमोद कपरुवांण शास्त्री, शुभम काम्बोज, आरिफ अली, सतनाम सिंह आदि उपस्थित रहे।

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ दी तहरीर

डोईवाला। डोईवाला में धरना-प्रदर्शन के बाद किसानों ने फिल्म अभिनेती कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। किसान नेता उमेद बोरा ने कहा कि कंगना ने किसानों के खिलाफ गलत बयानबाजी की है। जिससे किसानों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!