उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

CAA और NRC के विरोध में कांग्रेस ने की “NRU” की शुरुआत

Listen to this article

डोईवाला। देहरादून युवा कांग्रेस द्वारा देहरादून की डोईवाला विधानसभा में नेशनल रजिस्टर फॉर अनइंप्लॉयमेंट (राष्ट्रीय बेरोज़गारी रजिस्टर) (एनआरयु) की शुरुआत की गई ।

इसी के तहत युवा कांग्रेस द्वारा देहरादून रोड स्थित कार्यालय में प्रेस वार्ता की गई जिसमें युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र नेगी द्वारा कहा गया की जिस प्रकार से केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार आम जनता को गुमराह कर रही है एवं सीएए और एनआरसी जैसे काले कानून लेकर आई है जिसका आम जनता को कोई फायदा नहीं होने वाला ।

देश में इतनी महंगाई और बेरोजगारी बढ़ गई है जिसका की कोई हिसाब ही नहीं है । अगर सरकार वास्तव में आम लोगों के लिए कुछ करना चाहती है तो वह एनआरयू लेकर आए जिससे की सरकार को यह पता चल सके कि हमारे देश एवं प्रदेश में कितने बेरोजगार युवा घूम रहे हैं और उनके लिए कोई सही नीति तैयार की जाए । परंतु सरकार लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाने के लिए नए-नए गैरजरूरी कानून बना रही है जिसका युवा कांग्रेस पुरजोर विरोध करती है एवं एनआरयू का समर्थन करती है ।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं पंचायती राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल द्वारा कहा गया की प्रदेश में बेरोजगारी अपने चरम स्तर पर पहुंच चुकी है । प्रदेश की डोईवाला विधानसभा जहां के विधायक खुद माननीय मुख्यमंत्री जी हैं वहां पर बेरोजगारी का स्तर बहुत बढ़ गया है । यहां पर सरकार को ध्यान देने की की आवश्यकता है ।
अगर प्रदेश की भाजपा सरकार डोईवाला एवं समस्त प्रदेश के युवाओं के लिए कोई सकारात्मक नीति नहीं लेकर आती है तो सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएंगा । जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी । इसी अवसर पर डोईवाला युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि वह अधिक से अधिक संख्या में एनआरयू का समर्थन करें एवं युवा कांग्रेस द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 8151994411 पर मिस कॉल देकर इस मुहिम का पूर्ण समर्थन करें । एवं देश और प्रदेश की गूंगी बहरी भाजपा सरकार को जगाने का काम करें ।
इस अवसर पर युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव मोहित उनियाल, देहरादून जिला अध्यक्ष भूपेंद्र नेगी,सोशल मीडिया गढ़वाल अध्यक्ष विजय रतूड़ी,डोईवाला विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी,प्रदेश सचिव मनीष यादव,गौरव मल्होत्रा,नगर अध्यक्ष एडवोकेट महेश लोधी,जिला संयोजक युवा कांग्रेस अमनदीप सिंह बत्रा,विधानसभा महासचिव आशिक अली,विधानसभा सचिव साहिल अली,विमल गोला,एनएसयूआई से आसिफ हसन, विधानसभा अध्यक्ष सावन राठौर,नगर अध्यक्ष आरिफ अली, उस्मान अली,माजरी ग्रांट अध्यक्ष मनोज पाल,स्वतंत्र बिष्ट,सतनाम सिंह,शारूख,सागर कपाड़िया एवं भारी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!