उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराजनीति

आदि शंकराचार्य मूर्ति के अनावरण को कल सुबह तड़के जौलीग्रांट पहुंचेंगे पीएम मोदी, जानिए क्या है प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम

Listen to this article

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदार के भक्त हैं। इसलिए उन्हे जब भी मौका मिलता है। वो यहां दर्शनों को जरूर आते हैं।

लेकिन इस बार उनका केदारनाथ का कार्यक्रम बेहद खास रहेगा। पीएम मोदी केदारनाथ में दर्शनों के साथ ही केदारधाम में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस मूर्ति को चिनूक हेलीकॉप्टर की मदद से केदारधाम तक पहुंचाया गया है। कल पांच नवंबर को प्रधानमंत्री आदि शंकराचार्य जी की मूर्ति के अनावरण का सजीव प्रशासन प्रात: आठ से 9.30 बजे तक होगा। सजीव प्रसारण दिखाने को पांच मंदिरों का चयन कर पांच नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। प्रधानमंत्री कल सुबह तड़के 6:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जिसके बाद वो सेना के एमआई हेलीकॉप्टर द्वारा केदारनाथ के लिए उड़ान भरेंगे।

प्रधानमंत्री कल सुबह तड़के 5:55 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से विशेष विमान से जौलीग्रांट के लिए उड़ान भरेंगे। और सुबह तड़के 6:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुचेंगे। एयरपोर्ट पर उनका मुख्यमंत्री धामी और अन्य भाजपा नेताओं द्वारा स्वागत किया जाएगा। 6:45 बजे पीएम मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से केदारनाथ को उड़ान भरेंगे। और 7:45 बजे केदारनाथ हेलीपैड पहुंचेंगे। और सड़क मार्ग से सुबह 7:50 बजे हेलीपैड से केदारनाथ मंदिर के लिए रवाना होंगे। सुबह आठ बजे प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे। जहां सुबह आठ से साढे आठ बजे तक वो विशेष पूजा-अर्चना में भाग लेंगे। सुबह साढे आठ बजे वो संगम घाट को सड़क मार्ग से रवाना होंगे।

9:40 से सुबह 10:30 बजे तक पीएम मोदी आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण और संबोधन कार्यक्रम में शामिल होंगे। 10:35 बजे वो मंदिर कोरिडोर कॉम्पेक्स के लिए रवाना होंगे। और 10:50 पर वापस केदारनाथ हेलीपैड सेफ हाऊस पहुंचेंगे। 11:10 पर मोदी हेलीपैड पहुंचेंगे। 11:20 बजे केदारनाथ हेलीपैड से प्रधानमंत्री  मोदी हेलीकॉप्टर द्वारा जौलीग्रांट के लिए रवाना होंगे। और सुबह 12:20 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 12:25 बजे विशेष विमान से दिल्ली को रवाना होंगे और दोपहर 1:10 दिल्ली एयरपोर्ट पहुचेंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!