उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराजनीतिविदेश

(PM Modi in Dehradun) पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने की तैयारियां पूरी, यह है पूरा कार्यक्रम

Listen to this article

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर Jolly Grant Airport पर हुई रिहर्सल

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल के देहरादून के कार्यक्रम को लेकर पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने एयरपोर्ट पर तैयारियां कर रिहर्सल की।

प्रधानमंत्री कल सुबह 12:25 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य नेताओं द्वारा पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया जाएगा। जिसके बाद वो एमआई-17 हेलीकॉप्टर से देहरादून को रवाना होंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों ने पहरा बढ़ा दिया है।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस और खुफिया एजेंसियों की निगाह है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर चारों तरफ से एयरपोर्ट को सुरक्षा एजेंसियों द्वारा घेरा जाएगा। शनिवार के दिन पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने खूब मेहनत की। प्रधानमंत्री विशेष विमान से जौलीग्रांट पहुंचने के बाद हेलीकॉप्टर से जौलीग्रांट से देहरादून जाएंगे।

लेकिन मौसम अधिक खराब होने की स्थिति में सड़क मार्ग का भी विकल्प रहेगा। इसलिए सुरक्षा एजेंसियों ने एयरपोर्ट पर सड़क मार्ग की भी रिहर्सल की।

देहरादून में एक बड़ी रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री वापस दोपहर ढाई बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से वो विशेष विमान से दिल्ली को रवाना होंगे। एयरपोर्ट सुत्रों के अनुसार मोदी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया विभाग अलर्ट मोड में है।

और एयरपोर्ट ही नहीं बल्कि एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। एयरपोर्ट पर रिहर्सल के दौरान डीआईजी कृष्ण कुमार वीके, कमांडेंड वरिंद्रजीत सिंह, सीओ ऋषिकेश गिरीशचंद ढौंडियाल, डोईवाला कोतवाल और चौकी इंचार्ज जौलीग्रांट उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट ये है कार्यक्रम

पीएम मोदी सुबह 12:25 बजे जौली ग्रांट एयरपोर्ट देहरादून पहुंचेंगे। 12:25 से 12:30 बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया जाएगा। 12:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एमआई-17 हेलीकॉप्टर से देहरादून स्थित परेड ग्राउंड के लिए रवाना होंगे। 01:00 बजे प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। 1:00 से एक 1:10 बजे तक प्रधानमंत्री प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। 01:10 बजे पीएम मोदी मंच पर आएंगे। 1:33 से 1:40 बजे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमाम योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। 1:40 से 2:15 बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को संबोधित करेंगे।

2:30 बजे प्रधानमंत्री खेल परिसर हेलीपैड से एमआई-17 हेलीकॉप्टर के माध्यम से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। दोहपर 2:50 बजे प्रधानमंत्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 2:55 बजे प्रधानमंत्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली को रवाना होंगे।  और 3:40 बजे प्रधानमंत्री दिल्ली एयरपोर्ट पहुचेंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!