Uncategorizedअपराधउत्तराखंडदेहरादून

डोईवाला से चोरी किया गया ट्रैक्टर बरामद, पांच आरोपी धरे गए

Listen to this article

डोईवाला। पुलिस ने चोरी के ट्रैक्टर को बरामद करने के साथ ही 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

सुभाषपाल पुत्र चमेला सिंह निवासी धर्मुचक डोईवाला जनपद देहरादून द्वारा दिनांक 25.02.2021 को एक तहरीर देते हुए कहा था कि अज्ञात चोरों द्वारा वादी का ट्रेक्टर संख्या UK16CA-0959 महिन्द्रा 575 चेचिस नं0 JKBA03248 व इंजन नं0 JKBE03248 घर के बाहर से चोरी किया गया है।

आसपास के सीसीटीवी कैमरों की पडताल, पूर्व में वाहन चोरी/नकबजनी में जेल गये आरोपियों से पूछताछ कर व अन्य थानों/जनपदों से समन्वय स्थापित कर पुलिस चौकी कुमाल्डा जनपद टिहरी गढवाल पुलिस की मदद से सुरागरसी व पतारसी/मदद से आरोपियों1

1. तनवीर सिंह पुत्र रामचन्द्र निवासी बहलोलपुर थाना सिन्धोली जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश 29 वर्ष

2. बलराम सिंह पुत्र आदेश सिंह निवासी बहलोलपुर थाना सिन्धोली जिला शाहजहांपुर उम्र 21 वर्ष
3. राहुल कुमार पुत्र ध्यान सिंह निवासी फतेहपुर डोला थाना गंगोह जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 22 वर्ष
4.रामवीर पुत्र शिव कुमार निवासी बहलोलपुर थाना सिन्धोली जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश उम्र 25 वर्ष
5.सचिन सैनी पुत्र सेठपाल निवासी सुखेडी थाना गंगोह जिला सहारनपुर उम्र 23 वर्ष को पुलिस चौकी कुमाल्डा जनपद टिहरी गढवाल के पास से मय चोरी किये गये ट्रेक्टर सहित गिरफ्तार किया गया ।

पूछताछ का विवरण –

पूछताछ में आरोपी सचिन सैनी पुत्र सेठपाल ने पुलिस को बताया कि वो डोईवाला केशवपुरी में देवेन्द्र के मकान में किराये पर रहता है। और सैटरिंग का काम करता है। और राहुल बिजली फिट्ग का काम करता है । राहुल से मेरी दोस्ती यहीं डोईवाला में काम करने के दौरान हुई थी राहुल भी सहारनपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है ।

उनकी दोस्ती बलराम, रामवीर व तनवीर के साथ सेटरिंग का काम करते हुई थी । रामवीर ने उन लोगों को बताया कि इस काम करने में कोई मुनाफा नहीं है कोई बडा काम करते हैं फिर एक साथ मिलकर बडे काम करने की योजना बनाई। जिसमें रामवीर ने कहा कि ट्रेक्टर काफी मंहगा होता है ट्रेक्टर चोरी की योजना बनाते हैं।

फिर राहुल, रामवीर, तनवीर व बलराम ने करीब 4 दिन पहले डोईवाला के आगे धर्मुचक रोड पर रैकी करी धर्मुचक में एक मकान के बाहर हमें एक ट्रेक्टर बुग्गी सहित दिखाई दिया। फिर उसकी दो बार रैकी की वह ट्रेक्टर बुग्गी सहित वहीं खडा मिला फिर पांचों लोगों ने मिलकर दिनांक 24.02.2021 की रात्रि करीब 1230 बजे उस घर पर पहुंचकर ट्रेक्टर से बुग्गी को अलग किया।

धक्का मारकर थोडा आगे ले जाकर ट्रेक्टर स्टार्ट किया तनवीर ने ट्रेक्टर चलाया तथा बलराम उसके साथ ट्रेक्टर पर बैठ गया तथा तथा वो रामबीर व राहुल, राहुल की मोटर साईकिल UA07P-9234 पर बैठकर उनके पीछे-पीछे देखते हुए दुधली रोड से होते हुए रिस्पना पुल से होते हुए गोरखपुर फाटक होते हुए रायपुर रोड पहुंचे। वहां पर ट्रेक्टर खडा किया तथा कुल देर वहां पर रूके उसके बाद हमने योजना बनाई कि ट्रेक्टर को लेकर रायपुर रोड से कुमाल्डा होते हुए टिहरी गढवाल में प्रवेश करने के बाद ट्रेक्टर को जंगल में कहीं छुपा देंगे।

फिर टैक्टर को कहीं बेच देंगे इसके बाद हम लोग इसी प्रकार आगे जा रहे थे कि कुमाल्डा चौकी पर चैकिंग के दौरान हम लोग ट्रेक्टर सहित पकडे गये।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!