उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्म

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने डोईवाला में किया भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान

Listen to this article

डोईवाला। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ डोईवाला नगर ने एक वैडिंग प्वाइंट में स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाया।

जिसमें क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता, संघ के प्रांतीय ग्राम विकास प्रमुख ललित बुड़ाकोटी ने कहा कि इस राष्ट्र की स्वाधीनता में कई महापुरुषों ने अपने प्राणों की आहुति दी है, ये हम लोगों का कर्तव्य है कि अपने राष्ट्रनायकों को सच्चा सम्मान दें। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सशत्र सेना बल से पूर्व सैनिक  शांति कुकरेती ने कहा कि आज देश के हर क्षेत्र में लड़कियों के लिए अनेकों रास्ते खुले हैं एवं आजकल देश की लड़कियां सेना के बड़े पदों पर भी अपनी सेवाएं दे रही हैं।

कैप्टन आंनद सिंह राणा व कार्यक्रम अध्यक्ष शहीद सैनिक के परिवार से आने वाले सूबेदार मेज़र शांतिप्रसाद सेमवाल ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये। कार्यक्रम का संचालन सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य महेश गुप्ता ने किया। पूर्व सैनिक कुंवर सिंह, जनार्दन प्रसाद, सुरेंद्र रावत, वीरेंद्र रावत, महिपाल सिंह, शांति भट्ट, ताजबर नेगी, शिरोमणि थपलियाल,

राकेश डंगवाल, प्रेम रावत, चतर सिंह बोरा, विनय कंडवाल आदि को देश सेवा के लिए सम्मानित किया गया। कार्यकम के दौरान नगर कार्यवाह सुभाष कृषाली, सम्पूर्णानन्द थपलियाल, राकेश शर्मा, गणेश, अनुराग मिश्रा, ईश्वर अग्रवाल, वीरेंद्र जिंदल, सुंदर लोधी, ईश्वर रौथाण, निशांत मिश्रा, विक्रम नेगी, हरिशंकर कोठारी, मनमोहन नौटियाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!