उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

डोईवाला महाविद्यालय में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी का अध्ययन केंद्र स्वीकृत, प्राचार्य और कुलसचिव के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर

Listen to this article

शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी का अध्ययन केंद्र स्वीकृत हो गया है।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डीसी नैनवाल एवं उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलसचिव के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डीसी नैनवाल ने बताया कि महाविद्यालय में उत्तराखंड विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र के कोऑर्डिनेटर डॉ एसके कुडियाल नियुक्त किए गए हैं। ज्ञातव्य है कि डॉ एसके कुडियाल महाविद्यालय में वनस्पति विज्ञान विभाग के प्रभारी तथा महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी भी हैं।

डॉक्टर कुडियाल ने बताया कि महाविद्यालय में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र खुलने से स्नातक स्तर पर वीं०ए० में हिंदी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, मनोविज्ञान, संस्कृत, भूगोल, इतिहास, होम साइंस तथा बीएससी में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित, प्राणी विज्ञान एवं वनस्पति विज्ञान, बी०काम० तथा स्नातकोत्तर स्तर पर हिंदी,अंग्रेजी, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, भूगोल, इतिहास एवं मनोविज्ञान विषयों की स्वीकृति प्रदान की गई है।

डॉक्टर कुड़ियाल ने बताया कि जो छात्र महाविद्यालय में संस्थागत छात्र के रूप में पढ़ने से वंचित रह जाते थे उन्हें ।महाविद्यालय से उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र होने के कारण फायदा पहुंचेगा एवं वह इस केंद्र से स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश ले सकेंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!