उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

12 जनवरी को एसडीएम कॉलेज में निबंध प्रतियोगिता, प्रदेश स्तर पर प्रथम आने वाले को मिलेंगे एक लाख

Listen to this article

12 जनवरी को निबंध प्रतियोगिता, प्रथम आने वाले को मिलेंगे एक लाख
डोईवाला। शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में विवेकानंद जयंती के अवसर पर दिनांक 12 जनवरी को राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
शासन द्वारा निबंध प्रतियोगिता का विषय “स्वामी विवेकानंद जी के विचारों की उत्तराखंड राज्य के परिप्रेक्ष्य में प्रासंगिकता” निर्धारित किया गया है। महाविद्यालय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। महाविद्यालय के रसायन विज्ञान हॉल में यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी ।

महाविद्यालय के रेगुलर छात्र-छात्राएं ही प्रतियोगिता में भाग ले पाएंगे। यह प्रतियोगिता 12 जनवरी को प्रातः 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। सभी प्रतिभागियों को महाविद्यालय 10:30 बजे तक आना होगा। निबंध के लिए शब्द सीमा न्यूनतम 3000 शब्द एवं अधिकतम 5000 शब्द रखे गए हैं।

महाविद्यालय स्तर पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान के लिए चयनित विद्यार्थियों के निबंध राज्य स्तर पर क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून में हस्त गत कराए जाएंगे। प्रदेश स्तर पर पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को क्रमशः एक लाख, 75000 एवं ₹50000 का पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता के आयोजन में कोविड-19 नियमों का पालन अनिवार्य होगा।

प्राचार्य प्रो० डीसी नैनवाल ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता के लिए संयोजक महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ एस के कुडियाल को बनाया गया है। तथा मूल्यांकन समिति में डॉक्टर डीएन तिवारी एवं डॉ राखी पंचोला को सम्मिलित किया गया है। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर एसपी सती,प्रो० एम० एस० रावत, डॉ आर एस रावत,डा० अंजली वर्मा,डॉक्टर डीएन तिवारी एवं डा० बल्लरी कुकरेती उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!