उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

भाजपा की दस वर्षो तक टैक्स माफी की घोषणा हुई हवाई: कांग्रेस

Listen to this article

चालीस नए वार्डो में दो वर्षो में ही लगा दिए भारी-भरकम टैक्स

देहरादून। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार ने नगर निगम में जुड़े चालीस नए वार्डो में अगले दस वर्ष तक टैक्स नहीं लगाने का वादा क्षेत्र की जनता से किया था।

लेकिन मात्र दो वर्ष बीतने पर ही क्षेत्रवासियों पर भारी-भरकम टैक्स थोप दिया गया है। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहित उनियाल ने कहा कि नगर निगम में जुड़े सभी चालीस वार्डो के लोगों ने भाजपा सरकार ने वादा किया था कि उनसे आगामी दस वर्षो तक किसी तरह को कोई टैक्स नहीं लिया जाएगा।

लेकिन यहां के लोगों को विभिन्न टैक्स लगाकर परेशान किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा बालावाला, हर्रावाला, कुंआवाला, नकरौंदा आदि क्षेत्रों में भारी-भरकम व्यावसायिक कर लगाकर लोगों को परेशान किया जा रहा है।

कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की जमीनों का टाइटल कृषि भूमि है। जबकि अब अधिकतर स्थानों पर बड़ी-बड़ी कालोनियां बन चुकी हैं। और जहां पर नई कॉलोनी बन रही हैं, वहां पर मसूरी विकास प्राधिकरण नक्शे पास नहीं कर रहा है। इसलिए उनका कहना है कि कृषि भूमि का टाइटल बदलकर आवासीय किया जाए। जिससे लोग विकास शुल्क जमाकर देहरादून मसूरी विकास प्राधिकरण से नक्शा पास करवा सकें।

कांग्रेस का कहना है कि घोषणा के अनुरूप पुराने बने बने मकान, दुकान व व्यापारिक केंद्रों को नगर निगम में एमडीडीए के आतंक से आजाद करवाया जाए।

एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन देने वालों में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद कपरूवाण, सुनील थपलियाल, यशवंत सिंह नेगी, नीरज भंडारी, कांता कपरूवाण, धन सिंह पंवार, श्यामा प्रसाद उनियाल, मनोहर सिंह रावत, शुभम कंबोज आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!