उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमौसम

अगले तीन दिन बारिश/आकाशीय बिजली/ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने का अनुमान

खबर को सुने

गेहूं की कटाई कर रहे किसानों का हो सकता है नुकसान

देहरादून। प्रदेश में अगले तीन दिनों तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया गया है।

सोमवार को प्रदेश के रूद्रप्रयाग, बागेश्वर, देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, पिथोरागढ जनपदों में कुछ स्थानों में बहुत हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है।

मंगलवार को प्रदेश के पर्वतीय इलाकों व मैदानी इलाकों में बारिश की संभावनाएं जताई गई हैं। 3200 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाल इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

बुधवार को भी प्रदेश के अधिकांश स्थानों में बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ में आकाशीय बिजली चमकने और तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

मंगलवार को उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ में ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली चमकने का अनुमान जताया गया है। वहीं तेज हवाएं चलने का अनुमान भी है।

बुधवार को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोडा, पिथौरागढ में ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली चमकने का अनुमान है। वहीं उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ में भारी बारिश व बर्फबारी की संभावनाएं जताई गई हैं। जबकि प्रदेश के मैदानी इलाकों में चालीस से लेकर पचास किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं।

गेहूं की फसल को हो सकता है भारी नुकसान

देहरादून। गेहूं की कटाई करने वाले किसानों को बारिश व ओलावृष्टि से नुकसान हो सकता है। इसलिए जो किसान अपने खेतों में गेहूं की कटाई कर रहे हैं। वो किसान अगले तीन-चार दिनों तक गेहूं की कटाई को टाल सकते हैं। खेतों में खड़े  गेहूं की बालियों पर भी बारिश व ओलावृष्टि का बुरा असर पड़ सकता है।

 

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!