उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

रक्षा क्षेत्र में मोर्चा संभालें महिलाएं, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर डोईवाला में कई स्थानों पर कार्यक्रम

खबर को सुने

डोईवाला। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एसडीएम कॉलेज डोईवाला में राजनीतिक विभाग व महिला आयोग के इंटरनल सेल के संयुक्त तत्वावधान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

डॉ आसान रंगोली ने मुख्य वक्ता के रूप में कहा कि इस विषय पर चर्चा नहीं काम किए जाने की आवश्यकता है। महिलाओं को रक्षा क्षेत्र में आने की आवश्यकता है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक व आर्थिक रूप से भी महिलाओं को सशक्त होना जरूरी है। वहीं परंपरागत कार्य, आधुनिक कार्यों के बारे में बताते हुए बालिकाओं को सेना में जाने के लिए प्रेरित किया।

डॉक्टर संतोष वर्मा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार व योजनाओं और कानून के साथ-साथ परिवार और समाज को आगे बढ़ कर आगे आना होगा। उन्होंने महाविद्यालय के इंटरनल सेल के गठन व कार्य के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ कंचन सिंह, राखी पंचोला, अंजली वर्मा, डॉ वंदना गौड, डॉक्टर पूनम पांडे, डॉक्टर नीलू सिंह, डॉ रेखा नौटियाल उपस्थित रहे।

उधर महिला दिवस पर अठुरवाला कल्याण समिति की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अध्यक्ष जिसमें शशी नेगी ने कहा कि महिलाओं को सबसे पहले आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है। और उन्हे उनके अधिकारों के बारे में सभी जानकारियां होनी चाहिए। मौके पर दीपा असवाल, सविता मंगाई, रेनू बिस्ट, सविता, ममता नेगी, लक्ष्मी पांडे, रजनी ध्यानी, शशी नेगी, पुष्पा नेगी, सविता नेगी, वंदना डोभाल,

रीता रमोला, बीना देवी, नीलम आदि उपस्थित रहे। वहीं पब्लिक इंटर कॉलेज डोईवाला में एनएसएस द्वारा एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान परीक्षा प्रभारी नरेश वर्मा, डीएस कंडारी, जेपी चमोली, अशवनी गुप्ता, कमल अरोड़ा, विवेक बधानी, भुवनेश वर्मा, रतनेश द्विवेदी, तेजवीर सिह मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!