उत्तराखंडदेशदेहरादूनराज्य

“रूद्राक्ष” ने कराए 1900 से अधिक श्रद्धालुओं को बद्री-केदार के दर्शन

28 अक्टूबर से जौलीग्रांट से बंद हो सकती हैं दो धामों की हेली सेवाएं

देहरादून। दून एयरपोर्ट के पास स्थित हेलीपैड से बद्रीनाथ और केदारनाथ के लिए रूद्राक्ष एविएशन की हवाई सेवा आगामी 28 अक्टूबर से बंद कर दी जाएगी। इस हवाई सेवा को यात्रा सीजन शुरू होने पर दस मई से जौलीग्रांट से शुरू किया गया था। जिसके बाद इस हवाई सेवा को बरसात सीजन में बंद कर 15 सितंबर से फिर से शुरू किया गया था।

श्रेया छाबरी।

दस मई से लेकर तीस सितंबर तक के बीच लगभग 1900 श्रद्धालुओं ने जौलीग्रांट से बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए हैं। कपाट बंद होने से पहले 28 अक्टूबर को जौलीग्रांट से हेलीकॉप्टर सेवा पर ब्रेक लगा दिया जाएगा। तब तक जौलीग्रांट से दो धामों की यात्रा सुचारू चलती रहेगी।

इस बार जौलीग्रांट से रूद्राक्ष के हेलीकॉप्टर से सिंगापुर, लंदन, यूएसए से करीब सौ से अधिक अप्रवासी भारतीयों ने भी बद्री केदार की यात्रा की है। अपने दो धामों के लगभग सवा लाख प्रति पैसेंजर के किराए में इस बार कंपनी ने एक दिन में वापसी के अलावा दो धामों में रात्रि विश्राम की भी सुविधा दी थी।

जिसका काफी श्रद्धालुओं ने लाभ लिया। ऑपरेशन मैनेजर राज शाह ने कहा कि 28 अक्टूबर के बाद अगले यात्रा सीजन में जौलीग्रांट से फिर से दो धामों के लिए कुछ नई सुवधिाओं के साथ दो धामों की यात्रा शुरू की जा सकती है।

 

–इस यात्रा सीजन में लगभग 1900 से अधिक श्रद्धालुओं ने दो धामों के रूद्राक्ष से दर्शन किए हैं। रूद्राक्ष की तरफ से श्रद्धालुओं का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जिससे श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो रहा है। सौ से अधिक अप्रवासी भारतीयों ने भी दो धामों के दर्शन किए हैं। श्रेया छाबरी, प्रबंधक रूद्राक्ष एविएशन।

ये भी पढ़ें:  हरियाणा की नवनिर्वाचित सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए सीएम धामी, नायब सिंह सैनी को दी बधाई

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!