उत्तराखंडदेशदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

इस विद्यालय में नए प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का प्रबंधन समिति और शिक्षकों की ओर से हुआ ‘स्वागतोत्सव’ कार्यक्रम

Listen to this article

डोईवाला। राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ में इस शैक्षिक सत्र में नवीन प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं के स्वागत में ‘स्वागतोत्सव’ का आयोजन किया गया।

स्वागतोत्सव में शैक्षिक सत्र 2021-22 में प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ में नव प्रवेश लेने वाले 51 छात्र-छात्राओं का क्षेत्रीय पार्षद, विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष एवं विद्यालय के शिक्षकों द्वारा कॉपी, पेन, पेंसिल, रबर एवं चॉकलेट देकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी ने कहा कि विभागीय निर्देशों के अनुपालन में इस शैक्षिक सत्र में नवीन प्रवेश लेने वाले छात्रों के स्वागत हेतु आज ‘स्वागतोत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सत्र में विद्यालय में अब तक 51 नवीन प्रवेश हो चुके हैं, जिनमें से 23 छात्र अन्य विद्यालयों से आये हैं, इससे इस सत्र में विद्यालय की छात्र संख्या 146 हो गई है। विद्यालय के प्रति विश्वास दर्शाने के लिये उन्होंने सभी अभिभावकों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि विद्यालय की विभिन्न कक्षाओं के 92 छात्र-छात्राएं व्हाट्सएप के माध्यम से पठन-पाठन से जुड़े हुए हैं और साथ ही विद्यालय द्वारा प्रत्येक छात्र-छात्रा को घर-घर जाकर वर्कशीट भी उपलब्ध करावायी जा रही हैं। उन्होंने अभिभावकों से अपने पाल्यों को शिक्षण कार्य में यथासंभव सहयोग करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय पार्षद मामचंद ने कहा कि एक सत्र में 51 नए प्रवेश होना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष सुदेश देवी ने सभी अभिभावकों से विद्यालय खुलने तक अपने बच्चों को घर पर ही पढ़ाई में सहयोग करने का अनुरोध किया।

स्वागतोत्सव कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी, सहायक अध्यापिकाएं रुचि सेमवाल, मीना घिल्डियाल, उषा चौधरी, मधुलिका एवं दोनों भोजन मातायें लक्ष्मी देवी, विमला देवी, सरस्वती देवी तथा इस शैक्षिक सत्र में नव प्रवेशित 51 छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!