उत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

Doiwala: शिक्षकों और विद्यार्थियों ने पौधारोपण कर पर्यावरण बचाने की ली शपथ

Listen to this article

Dehradun. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़कोट के प्रधानाचार्य और स्टाफ व छात्र छात्राओं ने विद्यालय के प्रांगण में विभिन्न प्रजाति के पौधारोपण किया।

ग्राम सभा द्वारा उपलब्ध कराए गए विभिन्न प्रजाति के पौधे विद्यालय की प्रार्थना सभा के पश्चात विद्यालय के प्रधानाचार्य कमल किशोर बहुगुणा,अ भय बहुगुणा व धीरेंद्र राव हेमू सहित विद्यालय के छात्र छात्राओं ने अलग-अलग प्रजाति के पौधे रोपते हुए इनके संरक्षण की जम्मेदारी उठाने की शपथ ली गई।

प्रधानाध्यापक ने छात्रों को बताया की पौधे सभी के जीवन में मुख्य रूप से पानी को अपनी जड़ों में संग्रक्षित कर पानी का लेबल तो बढ़ाते हैं। साथ ही ऑक्सीजन भी देते हैं। पेड़ के सूखने पर कीमती लकड़ी प्राप्त होती है।

वहीं पीआईसी डोईवाला में भी पौधारोपण किया गया। रापूमावि कोठारी मोहल्ला जौलीग्रांट, आंगनबाड़ी केंद्र लेबरबस्ती/सैनिक मो0 जौलीग्रांट और आंगनवाड़ी केंद्र मादसी में पौधारोपण किया गया। प्राथमिक विद्यालय मादसी की सहायक अध्यापक वंदना शर्मा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ती कनुप्रिया पुंडीर और बच्चों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया।

 

इस दौरान प्रधानाध्यापक अनिरूद्ध सोलंकी, देवेंद्र सिंधवाल, शैलेंद्र नेगी, मनमोहन भट्ट, लक्ष्मी कोठियाल, पूजा, उषा देवी, पूनम देवी, रीता देवी और भोजन माता, माता समिति की महिलाओं ने भी वृक्षारोपण किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!