उत्तराखंड

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को पहुंचेगी उत्तराखंड, 2 दिन ये रहेगा ट्रैफिक प्लान..

दिनांक 23-24/04/2024 को जनपद देहरादून में वीवीआईपी कार्यक्रम पर दृष्टिगत यातायात प्लान निम्नवत रहेगा:

दिनांक 23-24/04/2024 को जनपद क्षेत्रान्तर्गत महामहिम राष्ट्रपति, भारत के भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत सम्पूर्ण रुट में समुचित पुलिस बल नियुक्त किया गया है। वीवीआईपी भ्रमण कार्यक्रम के दौरान डायवर्जन व्यवस्था निम्नवत रहेगी –

 ऋषिकेश / रायवाला / रानीपोखरी / नेहरु कॉलोनी / कैन्ट / रायपुर / डालनवाला / प्रेमनगर क्षेत्रान्तर्गत समस्त प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश उक्त तिथियों में पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

 वीवीआईपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले ऋषिकेश से भानियावाला की ओर आने वाले ट्रैफिक को नटराज / श्यामपुर चौकी से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

 वीवीआईपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले ट्रैफिक को भानियावाला से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

 वीवीआईपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर सांय के समय प्रस्थान करनें पर श्यामपुर चौकी पर यातायात को रोका / डायवर्ट किया जायेगा।

 वीवीआईपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर आते समय नटराज चौक पार करनें पर भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जायेगा एवं मनइच्छा देवी से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को मनइच्छा मार्ग होते हुए भेजा जायेगा।

 वीवीआईपी फ्लीट लच्छीवाला टोलप्लाजा पार करनें पर निम्न डायवर्जन / बैरियर प्वाईटो पर यातायात को रोका / डायवर्ट किया जायेगा।

 ——डायवर्जन प्वाईंट——

• कारगी चौक डायवर्जन प्वाइंट
• पुरानी बाई पास चौकी डायवर्जन प्वाइंट
• मोथरोवाला चौक डायवर्जन प्वाइंट
• 06 नं0 पुलिया
• लालतप्पड भारी वाहन रोकने हेतु
• श्यामपुर चौकी
• नटराज चौक
अतः आमजन से अनुरोध है कि उक्त कार्यक्रम के दौरान दुपहिया वाहनों का प्रयोग करें, अपने गन्तव्य तक पहुंचने के लिये वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करते हुए यातायात व्यवस्था बनाये रखने में जनपद पुलिस को अपना सहयोग प्रदान करें।

ये भी पढ़ें:  सीएम धामी ने दी PM मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई, भेंट की महासू देवता के मंदिर की प्रतिकृति

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!