उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

Doiwala में भाजपा प्रत्याशी बृजभूषण गैरोला और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नामांकन केे बाद कहीं ये बातें

Listen to this article

देहरादून। डोईवाला से भाजपा प्रत्याशी बृजभूषण गैरोला ने त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में नामांकन के आखिरी दिन अपना नामांकन किया।

वहीं कांग्रेस से गौरव चौधरी ने भी अपने समर्थकों की मौजूदगी में अपना नामांकन किया।

डोईवाला से नामांकन दाखिल करते कांग्रेस प्रत्याशी गौरव चौधरी।

भाजपा और कांग्रेस दोनों बड़े दलों ने डोईवाला में आखिरी समय तक सस्पेंस बरकरार रखा। कांग्रेस ने पहले मोहित उनियाल को प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन दो दिन बाद ही कांग्रेस हाईकमान ने अपने जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी के नाम पर डोईवाला प्रत्याशी के तौर पर मुहर लगा दी।

नामांकन के दौरान हाथ मिलाते कांग्रेस प्रत्याशी गौरव चौधरी व बृजभूषण गैरोला।

भाजपा नामांकन के आखिरी दिन तक आंख मिचौली खेलती नजर आई। हर दिन और हर घंटे एक नया नाम सामने आ रहा था। जिससे डोईवाला जैसी हॉट सीट पर कयासबाजी, चुनावी चर्चाएं और दावेदारी चरम पर पहुंच गई थी। भाजपा के स्थानीय नेताओं के स्थानीय को टिकट के बागी तेवरों के बाद आखिरी घंटों में भाजपा ने डोईवाला में बृजभूषण गैरोला के नाम का विधिवत एलान किया।

 

जिसके बाद गैरोला त्रिवेंद्र सिंह रावत व अन्य भाजपा नेताओं के साथ तहसील पहुंचे। और नामांकन करवाया। नामांकन के बाद गैरोला ने कहा कि डोईवाला में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बहुत विकास कार्य किए हैं। उनके मार्गदर्शन में भाजपा फिर से चुनाव में विजयी होगी। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गैरोला को वो तीस वर्षो से जानते हैं। उन्होंने राज्य गठन के पहले से ही पार्टी के लिए काफी कार्य किए हैं। पार्टी में कोई नाराज नहीं हैं। सब मिलकर कार्य करेंगे।

बीजेपी की तरफ से जिलाध्यक्ष शमशेर पुंडीर, सुनील उनियाल गामा, विनय कंडवाल, जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत, ममता नयाल, रोहित क्षेत्री, राजेंद्र मनवाल, शशि रावत दिनेश डोभाल, संदीप नेगी, मुकेश पंवार, परिपूर्ण मिश्रा, ललित पंत, ईश्वर रौथाण, नरेंद्र नेगी, राजकुमार पुण्डीर आदि उपस्थित रहे।

वहीं कांग्रेस की तरफ से नामांकन के दौरान एसपी सिंह, ईश्वर चंद पाल, मनोज नौटियाल, अब्दुल रज्जाक, हाजी अमीर हसन, बुद्ध देव सेमवाल, डबल सिंह भंडारी, गौरव मल्होत्रा आदि मौजूद रहे।

बृजभूषण गैरोला का परिचय

बृजभूषण गैरोला उम्र 58 वर्ष पुत्र स्व0 चिरंजीवी दत्त गैरोला पता एकता विहार, ब्लॉक बी, पो0 आईआईपी, नत्थनपुर, डोईवाला ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन डोईवाला से किया है। स्नाकोत्तर पास बृजभूषण गैरोला उत्तरांचल संघर्ष समिति में पदाधिकारी, यूपी में पर्वतीय विकास परिषद सदस्य, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता, पेयजल सलाहकार समिति में दायित्व धारी, राज्य सहकारी संघ के निवर्तमान अध्यक्ष और वर्तमान में डोईवाला में चुनाव संयोजक हैं। प्रारंभिक शिक्षा उत्तरकाशी से लेने के बाद गैरोला ने पत्रकारिता से अपने करियर की शुरुआत की थी। गैरोला द्वारा 5 पुस्तकें भी लिखी जा चुकी हैं। राज्य आंदोलन में वो जेल भी जा चुके हैं।

गौरव चौधरी परिचय

कांग्रेस से नामांकन करने वाले गौरव चौधरी पुत्र चौधरी सुमंत सिंह का जन्म 15 जनवरी 1979 को डोईवाला के नागल ज्वालापुर, दूधली में हुआ है। यहीं इनका निवास स्थान है। स्नातक तक शिक्षा प्राप्त गौरव की पत्नी टीना वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य भी हैं। और खुद गौरव वर्तमान में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!