उत्तराखंड

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने फिर बदला अपना भर्ती कैलेंडर, जानिए क्या हुआ बदलाव

Listen to this article

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पर समूह-ग की भर्तियों का दबाव इतना नजर आ रहा है कि एग्जाम कैलेंडर पांचवीं बार जारी किया है। इस दबाव के बीच आयोग की पूर्व की भर्तियों का कुछ पता ही नहीं चल रहा है। इसमें पीसीएस, लोवर पीसीएस, एफआरओ, एपीएस जैसी भर्तियां शामिल हैं।

आयोग ने जनवरी में 32 भर्तियों का जो कैलेंडर जारी किया था, उसमें पीसीएस, लोवर पीसीएस, वन क्षेत्राधिकारी, अपर निजी सचिव भर्तियों की संभावित तिथियां बताई गई थीं। एक मई को जारी दूसरे कैलेंडर में भी ये शामिल थीं। 24 अगस्त को आयोग ने एक अन्य कैलेंडर जारी किया, जिसमें बताया कि इन भर्तियों से संबंधित प्रस्ताव के कुछ बिंदुओं पर जानकारी मांगी गई है, जिसके बाद ही उनके विज्ञापन जारी होंगे।

26 सितंबर और अब 29 नवंबर को जारी विज्ञापनों में भी इन भर्तियों के नाम शामिल नहीं हैं। इनकी तैयारी कर रहे युवाओं का कहना है कि कैलेंडर के हिसाब से तैयारी करके भी परीक्षा का पता नहीं। उधर, आयोग के सचिव जीएस रावत का कहना है कि समूह-ग की भर्तियों की जिम्मेदारी भी उनके पास है तो उसे भी समय से कराना है। उन्होंने कहा कि बाकी जिन भर्तियों के प्रस्ताव (अधियाचन) आ चुके हैं, उन पर काम चल रहा है। पीसीएस समेत अन्य भर्तियों का अभी तक कोई अधियाचन या तो मिला नहीं है या फिर उनमें कुछ जानकारी मांगी गई है।किस कैलेंडर में कितनी भर्तियां

कैलेंडर जारी होने की तिथि – संभावित भर्तियों की संख्या
27 जनवरी – 32
01 मई – 34
24 अगस्त – 21
26 सितंबर- 08
29 नवंबर – 17

ये भी पढ़ें:  मंगलौर और लक्सर में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में सीएम ने की शिरक्त, करोड़ो की योजनाओं की दी सौगात

पीसीएस-मुख्य परीक्षा का परिणाम जल्द
आयोग ने इस साल फरवरी-मार्च में पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा कराई थी। आयोग सचिव जीएस रावत ने बताया कि इस साल ही इसका परिणाम जारी किया जाएगा। मूल्यांकन का काम अंतिम चरण में है।

Related Articles

Back to top button