उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

एनएसएस के 50 वर्ष पूरे होने पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन, कई प्रतिभागियों का हुआ सम्मान

Listen to this article

देहरादून। श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में राष्ट्रीय सेवा योजना का स्वर्ण जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया।


इस अवसर पर बाल विकास अधिकारी नीतू फुलेरा ने स्लाइड शो के माध्यम से विद्यार्थियों को ‘समेकित बाल विकास एवं पोषण’ की सारगर्भित जानकारी दी। कार्यक्रम का शुभारंभ एन.एस.एस.के लक्ष्य गीत ‘उठें समाज के लिए उठें-उठें’ से हुआ। एनएसएस के पूर्व जिला समन्वयक प्राचार्य प्रो.के.एल.तलवाड़ ने राष्ट्रीय सेवा योजना के पचास वर्ष सफलतापूर्वक संपन्न होने पर महाविद्यालय परिवार को बधाई दी। कहा कि इस योजना का उद्देश्य ही समाज सेवा के माध्यम से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास करना है। कार्यक्रम अधिकारी डा.कुलदीप चौधरी ने एनएसएस के सिद्धांत वाक्य ‘नाट मी बट यू ‘ की जानकारी दी।

बाल विकास अधिकारी ने छात्रों को एनीमिया के लक्षणों और बचाव की जानकारी दी तथा कुपोषण के कुचक्र को तोड़ने के विषय में बताया। इस अवसर पर पोषण अभियान पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता मोनिका, प्रदीप व स्मृति तथा स्लोगन में अमृता, श्वेता व निकिता चौहान क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।

कार्यक्रम का संचालन डा.सुनील कुमार ने किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों को स्वास्थ्य साहित्य वितरित किया गया।इस अवसर पर डा.अरविंद वर्मा, डा.संजीव शर्मा, डा.सीमा पुंडीर, डा.नरेश चौहान, डा.देशराज सिंह, सुपरवाइजर तोबी मुलासी,आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री दिनेशा चौहान,प्रतिभा राणा, रेखा राणा, महाविद्यालय शिक्षणेत्तरकर्मी व बड़ी संख्या में स्वयंसेवी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड को दी 37.13 करोड़ की स्वास्थ्य परियोजनाओं की सौगात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button