उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

सभासद ने लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संकल्प दिलवाया

खबर को सुने

Doiwala.आंगनबाड़ी केंद्र रविदास मंदिर मिल रोड डोईवाला में क्रिसमस डे के अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें वक्ताओं ने बेटियों के संरक्षण व उच्च शिक्षा दिए जाने के लिए आवाहन किया।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप मिल रोड स्तिथ रविदास मंदिर आंगनबाड़ी केंद्र में विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों ने केक काटकर क्रिसमस डे मनाया। साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संकल्प लेते हुए इस अभियान को जन सामान्य का अभियान बनाए जाने का आवाहन किया।
सभासद मनीष कुमार धीमान व गौरव मल्होत्रा ने कहा कि हमारे देश की संस्कृति की परिधि समस्त धर्मों को एक मंच पर लाने का सबसे बड़ा उदाहरण है जिसमें हम हर त्यौहार को एकजुट होकर मनाते हैं। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान तभी सफल हो सकेगा जब देश का प्रत्येक नागरिक इस अभियान से जुड़ सकेगा।
सभासद श्रीमती सुनीता सैनी व श्रीमती सुषमा कोठारी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा बेटियों के संरक्षण व उन्हें उच्च शिक्षा देने के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की गई है जिसके माध्यम से बेटियों को इसका सीधा लाभ प्राप्त हो रहा है।
बाल विकास अधिकारी श्रीमती अंजू डबराल ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं को यदि पात्र लोगों तक पहुंचाया जाता है तो यह अभियान सफल हो सकेगा।
कार्यक्रम में अर्चना शर्मा, मंजू जोशी, अंजू बिष्ट, गीता खत्री, वर्जिता पुन, रीता देवी, सारिका बिंजोला, अंजू देवी, गीता उनियाल, सुनीता, निधि, चेतना कंडारी, पूजा, अवतार सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!