उत्तराखंड

पुलिस के 327 पदों पर भर्ती के लिए कार्मिक, वित्त और गृह विभाग की मंजूरी, कैबिनेट में लगेगी मुहर

देहरादून: 327 पदों पर भर्ती के लिए कार्मिक, वित्त और गृह विभाग की मंजूरी, कैबिनेट में लगेगी मुहरप्रदेश में वर्तमान में 258 थाने, चौकियां हैं। अब 21 नई चौकियां और छह नए थाने खोले गए हैं। लेकिन जिस हिसाब से प्रदेश में थाने-चौकियां हैं, उसके हिसाब से पुलिस फोर्स की भारी कमी है।

।उत्तराखंड में पुलिस के 327 पदों पर भर्ती के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को कार्मिक के साथ ही वित्त और गृह विभाग ने अपनी मंजूरी दे दी है। अगली कैबिनेट बैठक में भर्ती प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लग सकती है। भर्ती के बाद प्रदेश में कुछ हद तक पुलिस फोर्स की कमी दूर हो जाएगी।दरअसल, प्रदेश में वर्तमान में 258 थाने, चौकियां हैं। अब 21 नई चौकियां और छह नए थाने खोले गए हैं। लेकिन जिस हिसाब से प्रदेश में थाने-चौकियां हैं, उसके हिसाब से पुलिस फोर्स की भारी कमी है।

नए थाने, चौकी खुलने के बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से शासन को 327 पदों में 27 पद हेड कांस्टेबल, 234 पद कांस्टेबल, छह पद कांस्टेबल ड्राइवर, 27 पद फोर्थ का प्रस्ताव शासन को भेजा था।लेकिन अभी तक पुलिस मुख्यालय का प्रस्ताव कार्मिक, वित्त और गृह विभाग में अटका पड़ा हुआ था। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों की माने तो अब मुख्यालय के प्रस्ताव को कार्मिक विभाग के साथ ही वित्त और गृह विभाग की भी मंजूरी मिल गई है।

ये भी पढ़ें:  शहरी विकास मंत्री पहुंचे काशीपुर, निर्माणाधीन एसटीपी प्लांट का किया निरीक्षण

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!